Weather

मौसम पूर्वानुमान: इस राज्य को मिली आने वाले 12 घंटों में तूफान आने की चेतवानी

मौसम हर दिन एक नया रूप ले रहा है. मौसम विभाग के अनुसार चक्रवातीय तूफान ''क्यार'' की वजह  से आने वाले 12 घंटों में महाराष्ट्र के तटीय जिलों में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आने वाले कुछ घंटों में ''क्यारएक शक्तिशाली तूफान में बदलने की संभावना है. अगर बात करें, आने वाले 24 घंटों के दौरान मौसमी गतिविधियों कि तो रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग में भारी बारिश होने की उम्मीद है. ऐसे में आइए निजी मौसम एजेंसी स्काइमेट के अनुसार जानते है आगामी 24 घंटों के दौरान होने वाली मौसमी गतिविधियों के बारे में

देश भर में बने मौसमी सिस्टम 

अरब सागर के ऊपर चक्रवात क्यार बना हुआ है और आज रात की दिशा में आगे बढ़ेगा और फिर पश्चिम / उत्तर-पश्चिम दिशा में पुनरावृत्ति करेगा. इस चक्रवात से एक ट्रफ मध्य महाराष्ट्र तक सक्रिय हो गया है.ओडिशा तट पर एक कम दबाव क्षेत्र विकसित है और एक ट्रफ रेखा ओडिशा के उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल तक फैल गयी है. इसके साथ ही एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान के ऊपर बना हुआ है.

kyaar tufaan

आने वाले 24 घंटों के दौरान संभावित मौसमी गतिविधियां

आने वाले 24 घंटों के दौरान, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, केरल के कुछ हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, मेघालय में कुछ स्थानों पर बारिश  होने की संभावना है.पूर्वोत्तर भारत, मराठवाड़ा, तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है.इसके साथ ही विदर्भ, महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, झारखंड में छिटपुट हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है.अगर बात करें, लक्षद्वीप पर मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है.बिहार, दक्षिण और पूर्वी मध्य प्रदेश और जम्मू और कश्मीर में कई स्थानो पर हल्की बारिश देखी जा सकती है.दिल्ली और एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक खराब श्रेणी में आ गया है.



English Summary: weather in india :This state of the country received warning of this storm in the coming 12 hours

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in