Weather

उत्तरभारत के इन राज्यों में पड़ी लंदन जैसी ठंड

दिल्ली में कोहरा अब दिखने लगा है और इसका प्रभाव यातायात पर पड़ने लगा है. जिस कारण लोगों को घंटो ट्रैफिक का सामना करना पड़ रहा है. प्रतिदिन ठंड बढ़ रही है जिस कारण उत्तर भारत में शीतलहर की वजह से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब के लोगों को काफी परेशानियों से गुज़रना पड़ रहा है. पंजाब के आदमपुर में 1.5 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुँच गया है. राजधानी दिल्ली में भी गुरुवार को 5.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया.

पंजाब के कईं स्थानों पर भी तापमान में काफी गिरावट देखने को मिली. फरीदकोट में भी न्यूनतम 2.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया, जबकि बठिंडा में तापमान बढ़कर 3 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच गया।  अमृतसर में 3.6 डिग्री सेल्सियस,  हलवाड़ा में 4.8 डिग्री, लुधियाना में 4 डिग्री, पटियाला में 5.6 डिग्री सेल्सियस , पठानकोट में 5 डिग्री और गुरदासपुर में भी 5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज़ किया गया. हरियाणा के नारनौल में सबसे ज्यादा ठंडा देखने को मिली. यहां पारा 2.3 डिग्री सेल्सियस तापमान रेकॉर्ड किया गया.

ऐसी ही मौसम संबन्धित खास खबरों की जानकारियों को पाने के लिए हमारी वैबसाइट पर क्लिक करें- https://hindi.krishijagran.com/

मनीशा शर्मा, कृषि जागरण



Share your comments