Others

शनिवार और रविवार यहां घूम सकते हैं आप !

आज जीवन तमाम सुविधाओं के वावजूद भी व्यस्त हो गया है. न तो किसी को अपने स्वास्थ्य का ख्याल है और न ही परिवार का. परिवार वाले अक्सर शिकायत करते रहते हैं कि उन्हें समय नहीं दिया जाता. परंतु वो व्यक्ति जो काम कर रहा है उसके पास आज वाकई समय नहीं बचा है. लेकिन एक सत्य यह भी है कि समय तो सबके पास 24 घंटों का ही रहता है. उस समय में काम भी करना है, आराम भी और परिवार को समय भी देना है. इस उलझन का समाधान आज हम आपको बताएंगे. शनिवार और रविवार, ये ऐसे दिन हैं जब आप अपने स्वास्थ्य और परिवार को समय दे सकते हैं और इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जहां जाकर आप अपने स्वास्थ्य और परिवार दोनों को संतुष्ट कर सकते हैं.

'वॉटर पार्क' है बेस्ट ऑप्शन

गर्मियां आ गई हैं और अब 'वॉटर पार्क' से बेहतर जगह तो कोई हो ही नहीं सकती. यह एक ऐसी जगह है, जहां आकर लोग गर्मी का मज़ा लेते हैं और अब तो वॉटर पार्क जगह-जगह पर खुल गए हैं. दिल्ली में फन एंड फूड और स्प्लैश, दो ऐसे वॉटर पार्क हैं जहां जाकर आप आराम भी कर सकते हैं और मौज-मस्ती भी.

रेस्टोरेंट भी नहीं है कम

रेस्टोरेंट भी आज घूमने-फिरने के लिए एक बेहतर विकल्प हैं. आज रेस्टोरेंट को इस तरह से डिज़ाइन किया जाता है कि वहां खाने-पीने के अलावा घमने और खेलने का भी इंतजाम हो. इसलिए आज रेस्टोरेंट भोजन के साथ मस्ती और मज़े के लिए भी परफेक्ट है.

पार्क का आनंद ही अलग है

पार्क या उद्यान एक ऐसी जगह है जहां हर कोई जाता है. यहां लोग कसरत करने, घूमने-फिरने आते हैं परंतु कुछ पार्क ऐसे हैं जहां आप छुट्टी का भरपूर आनंद ले सकते हैं. हर शहर में कुछ चुनिंदा पार्क ऐसे होते हैं जहां आप अपने परिवार के साथ एक बेहतर समय बीता सकते हैं. अगर बात दिल्ली की करें तो नेहरु पार्क और लोधी गार्डन, ये ऐसे दो पार्क हैं जहां आप अपना शनिवार और रविवार बीता सकते हैं.

मॉल भी है बढ़िया विकल्प

मॉल जाना एक बेहतर निर्णय है क्योंकि मॉल्स आज हर तरह की सुविधाओं से लैस हैं. यहां आपको अपने और अपने परिवार के लिए हर प्रकार की वस्तुएं मिल जाएंगी. यहां आप खरीदारी के अलावा वो सब कुछ कर सकते हैं जो आप करना चाहते हैं. बल्कि यहां आए दिन कुछ न कुछ इवेंट होते रहते हैं जिसमें भाग लेकर आप इनाम भी जीत सकते हैं.



Share your comments