1. विविध

इस चाय वाले की कमाई आपके होश उड़ा देगी...

क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि एक चाय वाली की कितनी कमाई हो सकती है..? जितना आप सोच रहे हैं यह चायवाला यकीनन उससे कहीं ज्यादा कमाता है। जी हां, आपको सुनने में थोड़ा अजीब लगे लेकिन यह चायवाला महीने में लाखों रुपए कमाता है।

आज यह शख्स महाराष्ट्र के सबसे अमीर चायवाले के रूप में जाना जाता है। महज एक महीने में यह 12 लाख रुपए कमाता है। आजकल ये चाय से होने वाली अपनी कमाई और उसे ब्रैंड बनाने को लेकर सुर्खियों में छाया है। पुणे के नवनाथ येवले नामक इस शख्स का येवले टी स्टॉल बहुत फेमस टी स्टाल है। यहां एक दिन में हजारों कप चाय बिक जाती है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक पुणे में नवनाथ येवले को चाय ब्रैंड का आइडिया उन्हें 2011 में आया था। येवले टी हाउस के संस्थापक नवनाथ की पहचान इतनी बढ़ गई है कि अब वो इस चाय ब्रैंड को दुनियाभर में पॉपुलर करना चाहते हैं।

येवले ने बताया कि शहर में उनके दो आउटलेट हैं और एक दिन में वो करीब तीन से चार हजार चाय के कप बेचते हैं और हर महीने इनकी आमदनी 10-12 लाख हो जाती है।

जाहिर सी बात है कि इतना काम होने के बाद कारिगर तो ज्यादा रखने होंगे तो बता दें नवनाथ ने अपने एक आउटलेट पर करीब 10-14 लोग काम पर रखे हैं। 

पुणे में कोई भी अच्छा चायवाला नहीं था, इसलिए 2011 में उन्हें चाय को एक ब्रैंड की तरह स्थापित करने का आइडिया आया।

उन्होंने चार साल तक चाय की स्टडी की और उसके बाद अच्छी गुणवत्ता से अपना खुदका नया चाय ब्रैंड बनाया।  

English Summary: The income of this tea person will blow your senses ...

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News