MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. विविध

किसी मॉडल से कम नहीं है ये किसान, खूबसूरती देख हो जाएंगे फिदा, ट्रैक्टर चलाने से लेकर करती हैं खेती के सभी काम

Farmer Brittney Woods: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक महिला किसान खूब चर्चाओं में है. ये महिला किसान दिखने में किसी मॉडल से कम नही है. इनकी खूबसूरती को देखकर कोई ये नहीं कह सकता की ये ट्रैक्टर चलाने से लेकर खेती के सभी काम कर सकती हैं.

KJ Staff
किसी मॉडल से कम नहीं है ये किसान
किसी मॉडल से कम नहीं है ये किसान

Farmer Brittney Woods: जब बात खेती और किसानी करने वाले किसी शख्स की होती है, तो दिमाग में अक्सर धूल-मिट्टी में सने और खेतों में काम करने वाले किसान का ख्याल सबसे पहले आता है. हालांकि, अब दौर तेजी से बदल रहा है. मौजूदा वक्त में ऐसे कई किसान हैं, जो देखने में या हुलिए से बिल्कुल भी किसान नहीं लगते. आज हम आपको एक ऐसी ही महिला किसान के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दिखने में किसी मॉडल से कम नहीं है. हॉलीवुड की किसी हीरोइन की तरह दिखने वाली ये महिला किसान काफी बिंदास कपड़ों में खेती करती हैं और अपनी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर इनकी कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं. तो आइए आपको इस महिला किसान के बारे में विस्तार से बताते हैं.

करती हैं खेती से जुड़ा हर काम

हम बात कर रहे हैं न्यूज़ीलैंड में रहने वाली 29 साल की ब्रिटनी वुड्स की, जो दिखने में एक मॉडल जैसी लगती हैं. लेकिन पेशे से एक किसान हैं. उन्हें देखकर कोई भी इस बात पर यकीन नहीं करेगा की वह एक किसान हैं. उनका दावा है की वह एक किसान हैं और उन्हें गाय-भैंस चराना पसंद है. न्यूयॉर्क पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटनी वुड्स अपने खेतों में किसानी का पूरा काम स्वयं करती हैं. उनकी जिम्मेदारी ट्रैक्टर चलाने से लेकर बीज बोने और फसल की कटाई तक है. वह खेती के यह सभी काम खुद करती हैं.

खेती से कमा रही हैं लाखों 

वैसे तो ब्रिटनी के चाहने वालों की कमी नहीं है,लेकिन उसके पहनावे को लेकर लोग उन्हें खूब ट्रोल करते हैं. ब्रिटनी का कहना है कि ट्रोल करने वालों में महिलाओं की संख्या ज्यादा है, जिन्हें उनका ये स्टाइल अच्छा नहीं लगता. ब्रिटनी बताती हैं की उन्होंने बिजनेस एंड मार्केटिंग की पढ़ाई की हुई है. लेकिन, कुछ सालों पहले उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी और आज वह कंटेंट क्रिएशन और खेती-किसानी करके ही लाखों रुपये कमा रही है.

ब्रिटनी को पसंद है खेती का काम 

ब्रिटनी का कहना है कि शायद पुरुषों की बहुलता वाली इंडस्ट्री में काम करने की वजह से उसे उतना सम्मान नहीं मिल रहा है, क्योंकि यहां महिलाएं ज्यादा काम नहीं कर रही हैं. यहां तक कि लोग ये तक कहते हैं कि ये ग्लैमरस लोगों का काम नहीं है. ब्रिटनी का कहना है कि वो कई बार सब कुछ छोड़कर सिर्फ खेती ही करना चाहती हैं, लेकिन पैसे कमाने के लिए उसे कंटेंट क्रिएशन भी करना पड़ता है. ब्रिटनी ने उन पुरुषों की भी तारीफ की है, जो खेती-किसानी के काम में उनकी मदद करते हैं.

English Summary: Modern Glamorous New Zealand Farmer Brittney Woods earning lakhs from farming Published on: 20 January 2024, 04:00 PM IST

Like this article?

Hey! I am KJ Staff. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News