1. विविध

इन गानों के बिना होली के जश्न का माहौल फीका सा है !

Holi Song

हिंदी सिनेमा जगत हो या भोजपुरी सिनेमा जगत इन दोनों का ही हमेशा से ही त्‍योहारों से बड़ा जबरदस्‍त कनेक्‍शन रहा है. ये दोनों ही सिनेमा जगत अक्‍सर अपनी फिल्‍मों के लिए त्‍योहारों को ही चुनते हैं और ऐसे में लोगों के सबसे रंगीला त्‍योहार होली है. जिसे ये दोनों ही सिनेमा जगत हमेशा से ही प्राथमिकता देते आये है. होली जैसे रंगभरे त्‍योहार में इन दोनों ही सिनेमा जगत के गाने मस्‍ती का तड़का लगा देते हैं. अब खुद सोचिए होली कैसी होगी अगर होली पार्टी से इन दोनों ही सिनेमा जगत के गानों का तड़का ही गायब हो जाए. इन दोनों ही सिनेमा जगत के होली गानों के बिना होली के जश्न का माहौल फीका सा नहीं लगेगा? ऐसे में आइये आज हम आपकों हिंदी सिनेमा जगत और भोजपुरी सिनेमा जगत के उन गानों के बारें में बताते है जो खूब सुर्खियां बटोरी है और आज भी याद की जाती है.

फिल्म 'सिलसिला' में अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रेखा और जया बच्चन पर फिल्माया गया गाना 'रंग बरसे भीगी चुनरवाली' आता है. ये गाना आज भी लोगों को झूमने और थिरकने के लिए मजबूर कर देता है. होली के जश्न का माहौल इस गाने के बिना फीका सा लगता है.

फिल्म 'बागवान' में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री हेमा मालिनी पर फिल्माया गया गाना 'होली खेले रघुवीरा' भी होली जैसे रंगभरे त्‍योहार में मस्‍ती का तड़का लगा देता हैं.

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के फिल्मों ने होली पर कई हिट गाने दिया हैं. मल्टीस्टारर फिल्म 'शोले' में भी धर्मेंद्र, हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन पर फिल्माया गया गाना 'होली के दिन दिल खिल जाते हैं'  लोगों के दिलों पर जो अपना छाप छोड़ा था, लोग उसे सालों बाद भी नहीं भूले है. इस गाने में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के बीच शानदार केमिस्ट्री देखने को मिली थी.

बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन और ऐक्ट्रेस आलिया भट्ट पर फिल्माया गया गाना 'बद्री की दुल्‍हनिया'  यंगस्टर्स के बीच काफी पॉपुलर है. होली के तर्ज पर बने इस गाने में वरुण-आलिया की केमिस्ट्री को लोगों ने खूब पसंद किया. यह गाना होली के मौके पर जरूर बजाया जाता है.

अगर भोजपुरी सिनेमा जगत में होली पर बने गानों की बात करें, तो होली का रंग भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री पर कुछ ज्यादा ही चढ़ा हुआ दिखता है. होली के मौके पर इस इंडस्ट्री में दनादन होली के गीतों की बारिश हो जाती हैं. ऐसे में आइए जानते है इनदिनों कौन से भोजपुरी गाने ट्रेंड कर रहे है.

भोजपुरी होली गीत 'गोरी तोहार कमर बा गोर गोर रे...(Gori Tohaar Kamar Ba Gor Gor Re) इनदिनों भोजपुरी भाषी लोगों के बीच काफी पॉपुलर है. इस गाने को  धर्मेंद्र यादव, अंतरा सिंह प्रियंका ने गाया है.

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार गायक और हीरो खेसारी लाल यादव का इनदिनों एक नया गाना 'पिचकारी का धार बड़ी तेज़ है'  खूब वायरल हो रहा है. 3 मिनट 35 सेकंड के इस गाने को अभी तक 17 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है.

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अक्षरा सिंह की एंट्री बतौर अभिनेत्री हुई थी लेकिन भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार और गायक पवन सिंह के साथ उन्होंने गाना शुरू किया और अब वो बतौर गायिका में अस्तित्व में आ गईं हैं. इनदिनों उनका एक गाना '' फुचुर-फुचुर रंग पन छुछुर पसंद नाहीं परे, देवरऊ छुरु छुरु डालS एह से मन ना भरे '' जमकर वायरल हो रहा रहा है.

English Summary: holi song bhojpuri and bollywood film industry

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News