1. विविध

चोरी किए 100 रुपये से दही के लिए करवाया 40 हज़ार का डीएनए

चीन के ताइवान में एक अनोखा मामला देखने को मिला है, यहां दही चुराने का मामला सामने आया है. जिसमें एक  महिला मेडिकल स्टूडेंट ने अपने फ्रिज से दही चोरी होने की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करार्इ. जिसमें  उसने डीएनए टेस्ट करवाने के लिए 40 हज़ार से ज्यादा का खर्चा कर दिया. जिससे उसे पता चल सके कि दही किसने चुराया है. 

पुलिस द्वारा की जांच

जब यह मामला पुलिस तक पहुंचा तो उन्होंने दही चुराने वाले चोर के फिंगरप्रिंट्स और डीएनए की जांच- पड़ताल की और रिपोर्ट आने तक दही चोर को पुलिस ने हिरासत में रखा.

ताइवान की चाइनीज कल्चर यूनिवर्सिटी (सीकयू) में मेडिकल की एक छात्रा यूनिवर्सिटी के छात्रावास में ही रहती थी. उसने सुबह दही का बॉक्स फ्रिज में रखा और जब वापस आई तो देखा कि वहां से दही गायब थी. उसने इसके बारे में अन्य साथियों से भी पूछा पर किसी ने इसके बारे कुछ नहीं बताया. इसके बाद उसका दही का बॉक्स छात्रावास के कूड़ेदान में मिला तो उसने अपनी वार्डन को बताया.  वार्डन ने भी उसके मामूली से दही की बात को नज़रअंदाज कर दिया और चली गई. उसने गुस्से में आकर पुलिस में मामला दर्ज़ करवाया. इस मामले के दर्ज़ होने के बाद ताइवान की पुलिस को कई आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा.

 

यह मामला अपने आप में इसलिए अलग था क्योंकि इसमें चोरी हुए दही की कीमत और जांच पर हुए खर्च की तुलना की जाए तो दोनो में बहुत बड़ा अंतर है.

ऐसी ही ख़बरों की जानकारियों को पाने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर क्लिक करे -

मनीशा शर्मा, कृषि जागरण

English Summary: 40 thousand DNA to be collected for curd from 100 rupees stolen

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News