MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

इस दिन होगा योगी का शपथ ग्रहण, मोदी सहित शामिल होंगे कई बड़े दिग्गज नेता

सीएम योगी आदित्यनाथ की समारोह उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में 25 मार्च को शाम 4 बजे होगा. इस दौरान देश के बड़े नेता से लेकर कई नामी उद्योगपतियों और धर्माचार्यों को भी शामिल किया गया है. शपथ ग्रहण के बाद राज्य के किसानों की भलाई के लिए सरकार कई कदम उठाएगी.

लोकेश निरवाल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शपथ ग्रहण
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शपथ ग्रहण

विधानसभा चुनाव 2022 (Assembly Election 2022) में भाजपा सरकार ने पंजाब को छोड़ बाकी अन्य राज्यों में अपना अच्छा प्रदर्शन किया. अगर हम बात करें, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तो 37 साल बाद एक ही मुख्यमंत्री दोबारा अपने कार्यकाल में वापस आया है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में शानदार जीत होने के बाद राज्य में योगी 2.0 के लिए शपथ ग्रहण की तारीख तय कर दी गई है. मिली जानकारी के मुताबिक योगी 2.0 के शपथ ग्रहण की तारीख 21 मार्च को होनी थी, लेकिन अब यह शपथ ग्रहण लखनऊ में दिन शुक्रवार 25 मार्च 2022 को होगी. इस शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सहित कई बड़े दिग्गज नेता भी शामिल होंगे.

शपथ ग्रहण में शामिल होने वाले मुख्य अतिथि (Chief guest attending the swearing-in)

  • पीएम नरेंद्र मोदी
  • गृह मंत्री अमित शाह
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
  • केंद्र सरकार के मंत्री
  • बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम
  • RSS प्रमुख मोहन भागवत और RSS के सीनियर पदाधिकारी
  • इसके अलावा इस शपथग्रहण समारोह में कई नामी उद्योगपतियों और धर्माचार्यों के साथ विपक्षी पार्टी के नेताओं को भी न्योता दिया गया है. जो कुछ इस प्रकार है...

बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा.

कहां होगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शपथ ग्रहण (Where will the swearing-in of Chief Minister Yogi Adityanath take place?)

बता दें कि योगी का शपथ ग्रहण समारोह उत्तरप्रदेश के लखनऊ शहर में 25 मार्च को शाम 4 बजे होगा. मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूरी तैयारी हो चुकी है, सुरक्षा को लेकर कड़े कदम भी उठाए गए है.

शपथ के बाद किसानों के लिए होगी घोषणा (there will be an announcement for the farmers)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) अपने शपथ ग्रहण के बाद किसानों की भलाई के लिए सभी वादों को पूरा करने के लिए ऐलान करेंगी. बता दें कि चुनावी रैली में योगी सरकार ने राज्य के गरीब और किसान भाइयों के लिए मुफ्त गैस सिलेंडर और बिजली फ्री योजना को लाएंगी.  इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी सरकार राज्य में सीनियर सिटीजन व महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा (Free Bus Travel for Senior Citizen Women) का तोहफा देगी. किसानों के लिए खेत में अच्छी पैदावार करने के लिए फसल की सिंचाई के लिए राज्य के सभी किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी. ये ही नहीं किसानों के लिए 25 हजार करोड़ की लागत से सरदार पटेल एग्री इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन की भी शुरुआत की जाएगी.

सरकार के घोषणा पत्र के मुताबिक, राज्य के किसानों के लिए 4,000 नए फसल-विशिष्ट एफ.पी.ओ. स्थापित करके, प्रत्येक एफ.पी.ओ. को 18 लाख रुपये तक की वित्तीय सहायता दी जाएगी. इसके अलावा किसानों की फसल गन्ना भुगतान सिर्फ 14 दिनों के अंदर दिलाने पर भी काम होगा. 

English Summary: Yogi swearing-in, many big leaders including PM Modi will be involved Published on: 19 March 2022, 02:56 PM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News