MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

योगी सरकार देगी 100 दिनों में 10000 नौकरियां, मिलेगा फ्री टैबलेट-स्मार्टफोन, उठाएं इसका लाभ

राज्य सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी से जोड़ने और उन्हें रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है. इस संबंध में, आपकी सरकार ने सभी सेवा चयन बोर्डों को अगले 100 दिनों में राज्य के 10,000 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान करने के निर्देश दिए हैं- योगी

रुक्मणी चौरसिया

बेरोजगारों को रोजगार (Employment) देने के लिए यूपी सरकार (UP) ने एक बार फिर बड़ा कदम उठाया है. दरअसल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एक बड़ी घोषणा करते हुए खुलासा किया है कि उन्होंने अपने कार्यालय को अगले 100 दिनों में 10,000 युवाओं को नौकरी (10,000 Youth Get Employment) देने का निर्देश दिया है.

100 दिनों में मिलेंगी 10000 नौकरियां (10000 jobs will be available in 100 days)

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर लिखा कि “राज्य के प्रिय नागरिकों! राज्य सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी से जोड़ने और उन्हें रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है. इस संबंध में, आपकी सरकार ने सभी सेवा चयन बोर्डों को अगले 100 दिनों में राज्य के 10,000 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान करने के निर्देश दिए हैं".

इस दौरान योगी ने सभी सेवा चयन बोर्डों को 100 दिन का लक्ष्य निर्धारित करते हुए राज्य के 10 हजार से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने के लिए कार्रवाई करने का आदेश दिया है. और उन्हें रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है. साथ ही बताया कि राज्य सरकार ने पिछले पांच साल में प्रदेश के युवाओं को 450000 सरकारी नौकरियों से जोड़ने का काम किया है. इतना ही नहीं उन्होंने सभी विभागों को समय पर मांग पत्र भेजने का निर्देश दिया है.

युवाओं और छात्रों को बाटे जाएंगे फ्री टैबलेट स्मार्टफोन (Free tablets and smartphones will be distributed to youth and students)

इससे पहले, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "युवा हमारी शक्ति है, उत्तर प्रदेश की पहचान है. आपकी सरकार आप सभी युवा मित्रों को प्रौद्योगिकी से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है. राज्य भर में टैबलेट / स्मार्टफोन (Free Laptop and Smartphone) के वितरण की प्रक्रिया को भी तेज करने जा रही है.

योगी आदित्यनाथ ने 'नया उत्तर प्रदेश' विकसित करने का लिया संकल्प (Yogi Adityanath resolved to develop 'New Uttar Pradesh')

योगी के आने के बाद यूपी में पूरी कायापलट हो गयी है. ऐसे में दोबारा सीएम बनने के समय शपथ ग्रहण के बाद अपनी पहली विधानसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने एक 'नया उत्तर प्रदेश' विकसित करने की कसम खाई है.

खास बात यह है कि इन्होंने उत्तर प्रदेश में तीन दशकों से अधिक समय में पूर्ण कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर से निर्वाचित (Elected) होने वाले पहले सीएम बनकर इतिहास रचा है.  यूपी के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि चुनाव के दौरान विधानसभा के सदस्य 'दोष का खेल' (Blame Game in UP Politics) खेल रहे थे और सत्ता हासिल करने के लिए एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे थे और कहा कि चूंकि चुनाव अब खत्म हो गए हैं, इसलिए सदन के विधायकों को सकारात्मक रूप से काम करना चाहिए.

सीएम योगी ने आगे कहा कि "सत्तारूढ़ दल और विपक्ष पार्टियां लोकतंत्र को ताकत देती हैं, यह लोगों की उम्मीदों को पूरा करने का एक तरीका है. हम, इस सदन के सदस्यों के रूप में लोगों का विश्वास है, हम इस भरोसे को किसी भी तरह से अविश्वास में नहीं बदलने दे सकते हैं.

English Summary: Yogi government will give 10000 jobs in 100 days, know how to take advantage of it Published on: 03 April 2022, 05:31 PM IST

Like this article?

Hey! I am रुक्मणी चौरसिया. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News