News

पीएम मोदी की भूमिका में दिखेगा यह बॉलीवुड अभिनेता

देश के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म बनने की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है. अभिनेता विवेक ओबेरॉय नरेंद्र मोदी के किरदार में दिखाई देंगे. 'पीएम नरेंद्र मोदी' नाम से बन रही इस फिल्म का निर्देशन उमंग कुमार करेंगे. वो इससे पहले मैरीकॉम और सरबजीत जैसी बायोपिक फ़िल्में बना चुके हैं. फिल्म समीक्षक तरन आदर्श ने फिल्म के आधिकारिक सूत्रों के हवाले से इस खबर की पुष्टि की है. संदीप सिंह फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं.

तरन आदर्श ने अपने ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा- "आधिकारिक खबर... 'पीएम नरेंद्र मोदी' नाम से बन रही बायोपिक में विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी के रूप में आएंगे नजर...फिल्म का निर्देशन उमंग कुमार और प्रोडक्शन संदीप सिंह करेंगे... 7 जनवरी को जारी होगा फिल्म का पहला पोस्टर... जनवरी के मध्य से निर्माण शुरू होने की उम्मीद..."

7 जनवरी 2019 को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मुंबई में फिल्म का फर्स्ट लुक जारी करेंगे. इसी वर्ष जनवरी के मध्य में फिल्म के निर्माण शुरू होने की संभावना जताई जा रही है. देश भर में कुल 23 भाषाओं में फिल्म को रिलीज किया जाएगा. हालाँकि, अभी फिल्म के अन्य कलाकारों की घोषणा नहीं की गई है.

यह पहली बार नहीं है जब उमंग कुमार बायोपिक फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं. ज्ञात हो कि इससे पहले वे मैरीकॉम और सरबजीत जैसी सफल फिल्में बना चुके हैं. उमंग कुमार ने आखिरी बार 2017 में बनी फिल्म 'भूमि' का निर्देशन किया था. अभिनेता संजय दत्त ने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी.

विवेक ओबेरॉय आखिरी बार तेलुगु फिल्म 'विवेगम' में नजर आए थे. इस फिल्म में मुख्य भूमिका तेलुगु अभिनेता अजीत ने अदा की थी. विवेक ओबेरॉय ने रामगोपाल वर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म 'कंपनी' से बॉलीवुड में अपने कैरियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म के लिए उन्हें दो श्रेणियों में फिल्मफेयर पुरस्कार से भी नवाजा गया था. इसके अलावा विवेक ओबेरॉय को 'साथिया', 'ओमकारा', 'दम', 'शूटआउट एट लोखंडवाला' और 'कृष 3' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है.

गौरतलब है कि बॉलिवुड में इन दिनों बॉयोपिक फिल्मों का दौर चल रहा है. बॉक्स ऑफिस पर कमाई के लिहाज से भी ये फ़िल्में सफलता अर्जित कर रहीं हैं. 'मिल्खा सिंह', 'मैरीकॉम', 'लक्ष्मीबाई', 'पद्मावत' जैसी हस्तियों पर फ़िल्में बन चुकी हैं. अभी हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर ' का ट्रेलर जारी किया गया है. फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर मनमोहन सिंह का किरदार अदा कर रहे हैं. ट्रेलर लांच के वक्त से ही यह फिल्म सुर्ख़ियों में है.



Share your comments