1. ख़बरें

देश -विदेश में वायरल हो रहा कॉकरोच चैलेंज, इससे हो सकती है ये गंभीर बीमारी

सोशल मीडिया में आए दिन नए -नए चैलेंज वायरल होते रहते है. जैसे कुछ दिनों पहले एक चैलेंज वायरल हुआ था, उस चैलेंज ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था. जिसका नाम "कीकी चैलेंज" था. जो कि फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर पर लोगों की टाइमलाइन्स पर छाया हुआ था. इसी तरह का अब एक और चैलेंज इनदिनों सोशल मीडिया में काफी ट्रेंड कर रहा है और चर्चा का विषय भी बना हुआ है. दरअसल जो चैलेंज ट्रेंड कर रहा है वो मस्ती, मजे  के लिए तो ठीक है लेकिन हमारी मानसिक सेहत के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक भी है. ऐसे में चलिए जानते है इस चैलेंज के बारे में-

कॉकरोच चैलेंज

ये चैलेंज तब वायरल हुआ जब 20 अप्रैल को किसी फेसबुक यूजर्स ने अपने चेहरे पर कॉकरोच को रख कर अपनी फोटो पोस्ट की थी. इस चैलेंज के वायरल  होने के बाद इस चैलेंज ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी. क्योंकि पोस्ट करने वाले यूजर ने कैप्शन में लिखा था, "नई चुनौती, क्या आप ऐसा कर सकते हैं?"  जिस वजह से ये पोस्ट इतनी वायरल हुई कि लोगों ने इस चैलेंज को स्वीकार करते हुए अपनी फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू कर दिया.

कॉकरोच चैलेंज एक ऐसा चैलेंज है जिसमें व्यक्ति को अपने चेहरे पर कॉकरोच को रखकर उसके साथ सेल्फी लेनी है.

कॉकरोच चैलेंज में क्या करना है ?

इस चैलेंज को देखकर कई लोगों को तो बहुत अजीब लगा पर कई लोगों ने इस चैलेंज को बिना हिचकिचाते हुए स्वीकार किया और अपनी कॉकरोच के साथ अलग -अलग तरह की सेल्फी इंस्टाग्राम और फेसबुक पर शेयर की. जिसके बाद ये चैलेंज देश- विदेशों जैसे -म्यांमार, इंडोनेशिया, फिलीपींस में काफी ज्यादा पॉपुलर हो गया है. 

हो सकती है ये बीमारियां

कॉकरोच के वजह से अस्‍थमा और फूड पॉइजनिंग जैसी समस्या हो सकता हैं. ऐसे में आप इस चैलेंज से दूर ही रहे तो आपके लिए अच्छा रहेगा.

English Summary: viral cockroach challenge in the country and abroad, this may lead to serious illness

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News