MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

वर्ष 2022 में टॉप 5 ट्रैक्टर कंपनी ने लॉन्च किए बेहतरीन ट्रैक्टर

इस साल 2022 में कई बड़ी कंपनी अपने बेहतरी मॉडल के ट्रैक्टरों को बाजार में लॉन्च करेंगी. यह सभी ट्रैक्टर किसानों के लिए बहुत किफायती होंगे. बताया जा रहा है कि यह सभी खेती छोटे-बड़े कामों को पुरा करने में सफल होंगे.

लोकेश निरवाल
ट्रैक्टर
टॉप 5 ट्रैक्टर कंपनी

ट्रैक्टर किसानों के लिए बहुत ही उपयोगी कृषि यंत्र है. ट्रैक्टर की मदद से खेती करना बहुत ही सरल हो गया है. इसे आप किसान भाइयों का एक अच्छा दोस्त भी मान सकते हैं. भारत में कई कंपनियां ट्रैक्टरों का निर्माण करती हैं और यह कंपनियां हर साल अपने ट्रैक्टरों में बदलाव कर बाजार में लॉन्च करती रहती हैं.

अगर आप भी अपने बजट और अच्छा टिकाऊ ट्रैक्टर खरीदना चाहते हैं. तो यह साल 2022 के लिए पांच बड़ी कंपनी बेहतरीन मॉडल के ट्रैक्टरों को लेकर आई हैं. तो आइए इस लेख में वर्ष 2022 में लांच ट्रैक्टरों के बारे में जानते है.

महिंद्रा ट्रैक्टर (Mahindra Tractor)

महिंद्रा कंपनी के बारे में तो आप सब जानते ही हैं. यह कंपनी अपने ट्रैक्टरों को किसानों की जरूरत के हिसाब से बनाती है. देश के किसानों को भी इस कंपनी के ट्रैक्टरों पर सबसे ज्यादा विश्वास है. महिंद्रा कंपनी ने इस साल 2022 में 7 से ज्यादा नए तकनीक के ट्रैक्टरों को लॉन्च किया है. यह ट्रैक्टर 15 से 75 Hp की श्रेणी में है. इसके अलावा कंपनी का यह भी कहना है, कि महिंद्रा अगले वर्ष तक 75  Hp से अधिक श्रेणी में अपने अलग-अलग मॉडल के ट्रैक्टरों को लांच करेगी.

जॉन डियर ट्रैक्टर ( John Deere Tractor)

ट्रैक्टर कंपनी में जॉन डियर कंपनी भी पीछे नहीं है. इस कंपनी ने भी इस साल जनवरी में 3 बेहतरीन मॉडल के ट्रैक्टरों को भारतीय बाजार में लांच किया. जो कुछ इस प्रकार है. जॉन डियर 5305, जॉन डियर 5405, जॉन डियर 5075 E ट्रैक्टर मॉडल. आपको बता दें कि इन सभी ट्रैक्टरों की कीमत किसानों के बजट के अनुसार तय की गई है.

कुबोटा ट्रैक्टर (Kubota Tractor)

ट्रैक्टर लांचिंग की इस दौर में कुबोटा ट्रैक्टर कंपनी ने भी नागपुर में अपने ट्रैक्टरों को लॉन्च किया,  जिसमें 50 Hp से अधिक हॉर्स पावर ट्रैक्टर लॉन्च किया. कुबोटा कंपनी ने इस साल  MU5502 मॉडल का ट्रैक्टर को भी लॉन्च किया. कुबोटा के यह सभी ट्रैक्टर किसानों के लिए बेहद किफायती है. यह कृषि संबंधी सभी कार्यों को आसानी से पूरा कर सकते हैं.

सोनालिका ट्रैक्टर (Sonalika Tractor)

सोनालिका ट्रैक्टर कंपनी ने भी हाल ही में अपने टाइगर DI75 फोर वील CRDS (tiger DI75 Four Wheel CRDS) को लॉन्च किया, लेकिन यह ट्रैक्टर आपको बाजार में साल के अंत में देखने को मिलेगा. बताया जा रहा है कि सोनालिका का यह ट्रैक्टर खेती के बड़े से बड़े कार्यों को करने में सफल होगा. सोनालिका कंपनी ने यह भी बताया की हम हमेशा किसानों के बजट के अनुसार ही अपने ट्रैक्टरों को तैयार करते है. यह ट्रैक्टर भी किसानों के लिए बेहद किफायती है.

स्वराज ट्रैक्टर  (Swaraj Tractor)

स्वराज कंपनी भी इस साल ट्रैक्टरों बाजार में अपने 7 से ज्यादा मॉडलों को लांच करेंगी. जिसमें 75 Hp के बेहतरीन ट्रैक्टर शामिल होंगे. इसके अलावा स्वराज अपने ट्रैक्टरों की एक पूरी नई जनरेशन ट्रैक्टर सीरीज को बाजार में लाने वाली है. जिसमें नई तकनीकों के सभी ट्रैक्टर मौजूद होंगे. इसके अलावा यह सभी ट्रैक्टर किसानों के बजट के अनुसार होंगे.

English Summary: Top 5 tractor company launched the best tractors in the year 2022 Published on: 24 February 2022, 02:56 PM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News