News

श्रीलंका आत्मघाती हमलों में मरने वालों का आंकड़ा 290 के पार पहुंचा, मृतकों में 6 भारतीय भी शामिल !

श्रीलंका की राजधानी कोलम्बों में रविवार को ईस्टर के दौरान आठ धमाके हुए. इन धमाकों में संदिग्धों ने चर्च और होटल को निशाना बनाया. जिसमें मौके पर ही काफी लोग मर गए. मीडिया में आई ख़बरों के मुताबिक अभीतक इस घटना में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 290 पहुंच गया है और घायलों की संख्या 550 के पार पहुंच गई है. मरने वालों में 35 विदेशी नागरिक जिसमें 6 भारतीय भी शामिल है.

श्रीलंका पुलिस के मुताबिक, कोलंबो में सेंट एंथनी चर्च, नौगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोबा के चर्च को संदिग्धों ने अपना निशाना बनाया. इसके अलावा होटल होटल शांग्री-ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी में भी धमाके हुए है. गौरतलब है कि इस आत्मघाती हमले को श्रीलंकाई सरकार ने विदेश द्वारा रची गई साजिश बताया है. हमले के बाद पूरे देश मे 24 घंटे तक कर्फ़्यू लगा दिया गया है. बीबीसी के रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंकाई प्रधानमंत्री रनिल विक्रमासिंघे का कहना है कि इस हमले की जानकारी पुलिस को थी लेकिन पुलिस इसके बारे में कोई भी जानकारी कैबिनेट को नहीं दी थी.

वहीं रक्षा मंत्री विजय वर्धन का कहना है कि इस आत्मघाती हमले के बारे खुफिया एजेंसियों ने सूचित किया था लेकिन जब तक इसे रोका जाता तब तक धमाके हो चुके थे. इस हमले की साजिश विदेश में रची गई. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक बम धमाकों के सिलसिले में अभी तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ये सभी गिरफ्तार लोग श्रीलंका के ही नागरिक है. इन लोगों की अंतरराष्ट्रीय संबंध होने की जांच हो रही है. अभी तक किसी भी आतंकी संघठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

अभी तक का घटनाक्रम

आठ धमाका हुआ

धमाकों में होटल और चर्च को निशाना बनाया गया 

35 विदेशी नागरिक मरें जिसमें 6 भारतीय

अभीतक 24 श्रीलंकाई नागरिक गिरफ्तार

किसी भी गुट ने नहीं ली ज़िम्मेदारी

सरकार ने बताया आत्मघाती हमला, विदेश में रची गई इसकी साजिश

पूरे देश में कर्फ़्यू



Share your comments