1. ख़बरें

फूड स्टॉल मालिक की PM मोदी ने 'मन की बात' में की तारीफ, जानिए वजह

PM Modi

रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम के 79वें एपिसोड में पीएम मोदी ने कहा कि देश में आजादी के 75वें साल का स्वागत आम जनता की तरफ से राष्ट्रगान के द्वारा किया जाएगा. सरकार अभी से अधिक से अधिक लोगों को राष्ट्रगान का हिस्सा बनाने की तैयारी में जुट गई है. इसके अलावा, पीएम मोदी ने आगे बढ़ने के लिए 'राष्ट्र प्रथम, सदैव प्रथम' का मंत्र देकर लोगों से एकजुट होकर देश के विकास में योगदान देने की भी अपील की. इस दौरान पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर बात की. जिनमें से एक 'छोले-भटूरे' विक्रेता की सराहना भी थी. आखिर कौन है वो 'छोले-भटूरे' विक्रेता, जिसकी सराहना पीएम मोदी ने की है. आइए जानते हैं-

पीएम मोदी ने की फूड स्टॉल मालिक की सराहना

दरअसल प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने 'मन की बात'  कार्यक्रम में दूसरे लोगों को कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने के मकसद से अपनी तरफ से पहल करने वाले चंडीगढ़ के एक फूड स्टॉल के मालिक की सराहना की. अपने संबोधन के दौरान, प्रधानमंत्री ने बताया कि एक फूड स्टॉल के मालिक संजय राणा ने अपनी बेटी रिद्धिमा और भतीजी रिया के सुझाव पर कोविड का टीका लगवाने वाले लोगों को मुफ्त में छोले भटूरे खिलाना शुरू किया.

साइकिल पर बेचते हैं छोले भटूरे

प्रधानमंत्री ने कहा कि उक्त फूड स्टॉल मालिक चंडीगढ़ के सेक्टर-29 में एक साइकिल पर छोले भटूरे बेचते हैं और इस मुफ्त भोजन को पाने वाले व्यक्ति को यह दिखाना होता है कि उसने उसी दिन टीका लगवाया है. उन्होंने इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि यह पहल इस बात को साबित करती है कि समाज के कल्याण के लिए पैसे से ज्यादा सेवा और कर्तव्य की भावना की जरूरत होती है.

खुशमिजाज और खूबसूरत शहर है चंडीगढ़

पीएम मोदी ने इस मौके पर 1990 के दशक में भाजपा के लिए संगठन के काम को संभालने के दौरान चंडीगढ़ में बिताए समय को भी याद किया.

दरअसल पीएम मोदी ने कहा, ''चंडीगढ़ बहुत ही खुशमिजाज और खूबसूरत शहर है. यहां रहने वाले लोग भी बड़े दिल वाले हैं. और हां, अगर आप खाने के शौकीन हैं तो आपको यहां और भी ज्यादा आनंद आएगा.'

प्रतिदिन 25-30 प्लेट मुफ्त में दे रहे हैं भोजन

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, संजय राणा ने उनके प्रयास की सराहना करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है. कहा है कि वह प्रतिदिन 25-30 प्लेट मुफ्त में भोजन दे रहे हैं.

English Summary: PM Modi praises 'Chole-Bhature' seller in 'Mann Ki Baat', know the reason

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News