1. Home
  2. ख़बरें

Petrol Diesel Prices: बजट 2023 के पहले कम होंगे पट्रोल डीजल के दाम! पट्रोलियम मंत्री ने कही ये बात

देश का आगामी आम बजट पेश होने से पहले तेल कंपनियां पेरोल और डीजल के दामों को घटा सकती हैं. केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने तेल कंपनियों से पेट्रोल डीजल की कीमतें घटाने की अपील की है.

Petrol Diesel Prices Today
Petrol Diesel Prices Today

Petrol Diesel Prices: देश का आगामी यूनियन बजट (Union Budget) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को संसद में पेश करेंगी. लेकिन बजट संसद में पेश होने से पहले पेट्रोल और डीजल के दाम कम होने के कायस लगाए जा रहे हैं.  

दरअसल, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी ने हाल ही में तेल कंपनियों से पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने की अपील की है. मंत्री की इस अपील के बाद लोगों के मन में सवाल आया था कि क्या सरकार बजट से पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम कर सकती है.

हाल ही में पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पेट्रोल-डीजल के रेट कम करने की अपील तेल कंपनियों से की है. उन्होंने 22 जनवरी को कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें नियंत्रण में हैं. तेल कंपनियां भी अब घाटे से उबर रही हैं, ऐसे में अब तेल कंपनियों को पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने चाहिए.

बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल 88 डॉलर प्रति बैरल के पार है. वहीं, लंबे समय से भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं. वहीं मंगलवार यानि 24 जनवरी 2023 को राष्ट्रीय स्तर पर देशभर में पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Price) में आज (मंगलवार), 24 जनवरी 2023 को भी कोई बदलाव नहीं हुआ है.

दिल्ली में आज (मंगलवार), 24 जनवरी को भी पेट्रोल के दाम (Petrol Price in Delhi) 96.72 रुपये और डीजल का रेट (Diesel Price in Delhi) 89.62 रुपये प्रति लीटर पर है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल का भाव 102.63 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल का रेट 94.24 रुपये प्रति लीटर है.

ये भी पढ़ेंः  इन शहरों में पेट्रोल-डीजल के घटे दाम, जानें अपने शहर की ताजा कीमतें

इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

English Summary: Petrol Diesel Prices Today 24 Jan 2023 Petroleum Minister Hardeep Singh Puri Published on: 24 January 2023, 05:53 PM IST

Like this article?

Hey! I am दिव्यांशु कुमार राव. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News