News

Vegetable Home Delivery: सील इलाकों के लोग फोन करके घर मंगाए फल और सब्जी, ये रही नंबरों की लिस्ट

उत्तर प्रदेश की सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कई जिलों के कुछ इलाकों को सील कर दिया है. इसमें गौतमबुद्ध नगर भी शमिल है. सरकार द्वारा सील किए गए इलाकों में किसी को आने-जाने की अनुमति नहीं है. इन इलाकों की फल, सब्जी समेत अन्य दुकानों को भी बंद करा दिया गया है. इस दौरान सभी लोगों को फल, सब्जी, दूध आदि की दिक्कत हो रही है, लेकिन हम आपको बता दें कि आम लोगों को इन समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा. आम लोगों को दूध, फल और सब्जियों की कोई परेशानी नहीं होगी, क्योंकि इन सभी इलाकों के घरों में फल और सब्जी की सप्लाई की जाएगी. प्रशासन द्वारा वेंडर्स की लिस्ट (Noida Online Vegetable Delivery Vendor List) जारी की गई है. आप इन नंबर पर फोन करके अपने घर पर ही फल और सब्जी मंगा सकते हैं.

आपको बता दें कि नोएडा के सभी सील इलाकों के आस-पास फलों और सब्जियों के वेंडर स्टॉल की व्यवस्था की गई है. इनकी सहायता से सभी लोगों के घरों में फल और सब्जी की डिलिवरी की जाएगी. इसके अलावा प्रशासन द्वारा एक इंटीग्रेटेड टोल फ्री नंबर (18004192211) जारी किया है. अगर इस स्थिति में किसी को कोई परेशानी है, तो वह इस नंबंर पर फोन करके सहायता मांग सकता है.

इसके अलावा कोई संस्था या अन्य नोएडा में खाना बांटना चाहते हैं, तो सबसे पहले उन्हें प्रशासन से इसकी अनुमति लेनी होगी. बता दें कि यूपी सरकार ने कोरोना वायरस से जनता को बचाने के लिए यह ठोस कदम उठाया है. मगर सरकार और प्रशासन का पूरा प्रयास है कि सील इलाकों में आम लोगों को फल और सब्जी समेत अन्य पदार्थों की कोई समस्या न हो. ऐसे में सरकार सभी लोगों के घरों में जरूरत का सामान पहुंचाएगी.

ये खबर भी पढ़ें: Interest subsidy scheme: किसान 30 जून तक चुकाएं लोन, ब्याज में मिलेगी 5 प्रतिशत की छूट



English Summary: people from sealed areas call and ask for fruits and vegetables at home

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in