1. ख़बरें

सिर्फ एक कॉल से दूर होगी किसानों की समस्या, ये रहा नंबर

कोरोना और लॉकडाउन के चलते इस समय सबसे अधिक परेशानी किसानों को हो रही है. किसानों की रबी की फसलें खेतो में तैयार (पकी) खड़ी हैं. कोरोना वायरस के डर के कारण किसान खेतो में भी नहीं जा रहें है और न ही फसल कटवाने के लिए मजदूरों को बुला रहे हैं. अरहर, गेहूं, जौ और तीसी समेत सभी फसलें अब नुकसान के कागार पर हैं. यही कारण है कि किसानों को चिंता सता रही है कि हम इस ख़राब अनाज का अब क्या करेंगे. इसी बीच उत्तर प्रदेश प्रशासन किसानों के लिए कंट्रोल रूम खोलने जा रहा है. जहां किसान सुबह 6 से रात 10 बजे तक के बीच फोन कर समस्या का समाधान करा सकते हैं.

बता दें, वैश्विक महामारी कोरोना से बचने के लिए समाजिक दूरी बनाना जरूरी है. इसी महामारी के चलते ही देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगा है. इस लॉकडाउन में किसानों को दोहरी मार पड़ रही है. कुछ दिन पहले से किसान समस्या के निराकरण की मांग हो रही थी. ऐसे में अब वाराणसी जिला प्रशासन उनके लिए आगे आया है.


खेती से जुड़ी किसानों की समस्या को हल करने के लिए जिला कृषि रक्षा अधिकारी के विकास भवन में किसान सेवा केंद्र की स्थापना की गई है. यह सेवा केंद्र प्रातः 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक खुला रहेगा. इसके लिए सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक अमित मिश्रा भूमि संरक्षण अधिकारी के मोबाइल नंबर 9412840135 और दोपहर 2 बजे के बाद रात्रि 10 बजे तक सुभाष मौर्य जिला कृषि रक्षा अधिकारी मोबाइल नंबर 9450408872 पर कॉल करना होगा.

English Summary: Only one phone call will solve the problems of farmers, here is the number

Like this article?

Hey! I am प्रभाकर मिश्र. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News