News

कृषि जागरण के प्रधान संपादक एम.सी. डॉमिनिक को किया गया 'सरदार वल्लभ भाई पटेल पुरस्कार' से सम्मानित

कृषि क्षेत्र में उल्लेखनीय और महत्वपूर्ण योगदान के लिए वर्ष - 2019 के सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय कृषि जीवन गौरव पुरस्कार से कृषि जागरण के संस्थापक और प्रधान संपादक एम. सी. डॉमिनिक को सम्मानित किया गया. उनको इस पुरस्कार को गुजरात राज्य के महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने दिया. बता दें कि इस पुरस्कार हेतु राष्ट्रीय कृषि पत्रकार संघ के द्वारा प्रधान संपादक एम.सी. डॉमिनिक को चयनित किया गया था. एम. सी. डॉमिनिक को यह पुरस्कार 7 सितंबर, 2019 को शाम 6 बजे गुजरात के गांधीनगर में स्थित महात्मा मंदिर में आयोजित चौथे राष्ट्रीय कृषि पत्रकार सम्मेलन में दिया गया. इस मौके पर कंपनी की निदेशक शाइनी डॉमिनिक और विपणन अध्यक्ष रवींद्र कुमार तेवतिया भी उनके साथ मौजूद थे.

awarded

एम.सी. डॉमिनिक को किया गया सम्मानित   

कृषि क्षेत्र में उत्कृष्ट और उल्लेखनीय कार्यों के लिए कृषि जागरण के प्रधान संपादक एम सी डॉमिनिक को पुरस्कार के अलावा गुजरात राज्य के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उनको शुभ कमलों से एक शॉल, श्रीफल, सम्मानचिन्ह और सम्मानपत्र प्रदान किया गया.

जानिए पुरस्कार के बारे में

बता दें कि एसोसिएशन ऑफ नेशनल एग्रीकल्चर पत्रकार ( अनाज इंडिया ) द्वारा चौथा राष्ट्रीय कृषि पत्रकार सम्मेलन राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय कृषि पुरस्कार का आयोजन किया गया. देश के विभिन्न राज्यों में कृषि क्षेत्र में विशेष उल्लेखनीय समर्पित योगदान देने वाले पांच व्यक्तियों को सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि जीवन वर्ष - 2019 से सम्मानित किया गया. साथ ही महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश के राज्यों से कृषि क्षेत्र में सेवाभावी वृत्ति से विशेष कार्य करने वाले कृषि पत्रकार, कृषि शोधकर्ता, कृषि उद्योग तंत्र एवं मार्गदर्शक, कृषि कार्यकर्ता और कृषि लेखकों को राज्य स्तरीय कृषि गौरव एवं कृषि सेवा पुरस्कार से सम्मानित किया गया.



Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in