1. ख़बरें

लोकसभा चुनाव 2019 : एक झलक जानिए में अभीतक के चुनाव नतीजे

ऐसा माना जाता है कि दिल्लीु का रास्ताज उत्त र प्रदेश से होकर जाता है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के रुझान आने शुरू हो गए हैं. और ऐसे में अटकलों का दौर तेज हो गया है। आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्तर प्रदेश का सियासी ऊंट किस करवट बैठेगा, यह अभी तक साफ नहीं हुआ है लेकिन ताजा रुझान की मानें तो उत्तर प्रदेश 2014  की तरह ही इस बार भी भगवामय हो सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं ताजा रुझानों के बीच क्या  है. यूपी का सियासी समीकरण...

उत्तर प्रदेश कुल लोकसभा सीट - 80

ताजा रुझान के मुताबिक

भाजपा - 60

कांग्रेस - 1

अन्य - 0

सपा + बसपा - 19

Varanasi Loksabha Seat  Result :  पीएम नरेंद्र मोदी 3,47,904 वोट के साथ सबसे आगे चल रहे है तो वहीं  सपा + बसपा कैंडिडेट शालनी सिंह 1,06,331 वोट के साथ दूसरे स्थान पर है.

Lucknow Lok Sabha  Seat  Result :  भाजपा कैंडिडेट राजनाथ सिंह 3,01,049  के साथ सबसे आगे चल रहे है तो वहीं  सपा + बसपा कैंडिडेट पूनम सिन्हा 1,41,745  वोट के साथ दूसरे स्थान पर है.

Amethi Lok  Sabha Seat Result : भाजपा कैंडिडेट स्मृतिईरानी 76,792  वोट के साथ सबसे आगे है तो वहीं  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 72,019 वोटों के साथ दूसरे नंबर है. आपलोगों की जानकारी के लिए बता दे कि यहाँ पर सपा और बसपा ने अपना कोई भी कैंडिडेट मैदान में नहीं उतारा है.

Mathura  Lok Sabha Seat  Result : यहां  पर भाजपा कैंडिडेट हेमा मालिनी 1,26,642  वोटों के साथ सबसे आगे चल रही है, तो वही आरएलडी   कैंडिडेट कंवर नरेंद्र सिंह 61983 वोटो के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

Gorakhpur Lok Sabha Seat Result :  यहां  पर  भाजपा कैंडिडेट रवि किशन   3,87,098 वोटों के साथ सबसे आगे चल रही है, तो वही सपा + बसपा कैंडिडेट रामभुआल (Rambhual )  2,26,332 वोटों के साथ दूसरे नंबर  पर चल रहें है.

राजस्थान में कुछ ऐसा रहा लोकसभा चुनाव के परिणाम

कुल सीटें 25

बढ़त 23 बीजेपी

जीत 1 बीजेपी

जीत 1 आरएलपी

- उदयपुर से 8 राउंड के बाद भाजपा के अर्जुनलाल मीणा 112891 मतों से आगे

- लोकसभा चुनाव -2019 LIVE RESULTS UPDATES

-  नागौर से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल आगे

- जयपुर ग्रामीण सीट से बीजेपी उम्मी दवार और खेल राज्यl मंत्री राज्येवर्धन सिंह राठौड़ आगे

- भीलवाड़ा से बीजेपी के सुभाष बहेड़िया जीते

- राजसमन्द से दिया कुमारी भारी मतों से जीती .

- सुभाष बहेड़िया निकले सबसे आगे

-जयपुर में पार्टी ऑफिस के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं का जश्न शुरू

- 2 लाख मतों से पीछे होने के बाद भी कृष्णा पुनिया ने कहा हम जरूर जीतेंगें

- हनुमान बेनीवाल निकले सबसे आगे, निर्दलीय ही जीत गए चुनाव

English Summary: lok sabha election 2019 results pm candidate Varanasi Loksabha Seat Result

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News