MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

Delhi University के ‘Centenary Chance’ एग्जाम के लिए अब इस लास्ट डेट तक करें अप्लाई

दिल्ली विश्वविद्यालय में Centenary Chance में परीक्षा के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका दिया जा रहा है. ऐसे में छात्र अपनी अधूरी डिग्री पूरी कर सकते हैं...

निशा थापा
DU Centenary Celebration
DU Centenary Celebration

देश के सबसे बड़े विश्वविद्यालय में से एक माने जाने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्रों को अधूरी डिग्री पूरा करने के लिए खास मौका दिया है. बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने शताब्दी समारोह के मौके पर घोषणा की थी कि उन सभी छात्रों को परीक्षा में बैठने का अवसर प्रदान किया जाएगा, जिनके पास अधूरी डिग्री है. 

दिशानिर्देशों के अनुसार, जिन्होंने अपने अंतिम वर्ष के लिए आवश्यक पाठ्यक्रम पूरा कर लिया है, वे परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे.

शताब्दी समारोह

सन् 1922 में सेंट स्टीफंस, हिंदू  एवं रामजस कॉलेज में 750 छात्रों के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय की  स्थापना हुई थी. इस साल 2022 में विश्वविद्यालय को 100 साल पूरे हो गए हैं. वर्तमान में डीयू में 90 कॉलजों और 86 विभाग हैं, जिसमें कुल 6 लाख से अधिक छात्र पढ़ रहे हैं. 

दिल्ली विश्वविद्यालय की 100 साल की कहानी शहर के इतिहास और विकास के साथ गहराई से जुड़ी हुई है. तो वहीं इसी उपलक्ष्य में उन छात्रों को परीक्षा में बैठने का मौका दिया जा रहा है, जो अपनी डिग्री पूरी करने में असमर्थ रह गए थे.

8 अगस्त है अंतिम तिथि

आपको बता दें कि शताब्दी समारोह के उपलक्ष्य में पंजीकरण की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 8 अगस्त कर दिया गया है. छात्रों के पास अपनी अधूरी डिग्री पूरा करने का यह आखिरी मौका है.  

यह भी पढ़ें : Free Entry: इन स्मारक और म्यूजियम में 5 से 15 अगस्‍त तक मिलेगी फ्री एंट्री, सरकार का बड़ा फैसला

1 अगस्त को जारी अधिसूचना में, परीक्षा के डीन डीएस रावत ने कहा, “हमें तारीख बढ़ाने के अनुरोध के साथ कई आवेदन मिले हैं, क्योंकि उनमें से कुछ फॉर्म नहीं भर सके. तदनुसार, शताब्दी अवसर परीक्षा के पंजीकरण की अंतिम तिथि 8 अगस्त तक बढ़ा दी गई है”. तो वहीं केवल यूजी, पीजी और प्रोफेशनल कोर्सेस के लिए आवेदन कर सकते हैं.

English Summary: Last date to apply for DU Centenary Celebration Exam is 8th August Published on: 04 August 2022, 03:44 PM IST

Like this article?

Hey! I am निशा थापा . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News