1. ख़बरें

दिवाली के मौके पर धूम मचाएगी बिना लाइसेंस वाली ई-बाइक

प्राची वत्स
प्राची वत्स
E-Bike

भारत में हमेशा से सभी संस्कृतियों के त्यौहार को बड़े धूम-धाम से मनाते आए हैं. ऐसे में सभी कंपनियां का ध्यान भारत के त्यौहार पर रहता है. त्यौहार में लोग दिल खोल कर खरीदारी करते हैं. ऐसे में दिवाली काफी नजदीक आ चुका है. सभी कंपनियां अपने तरफ से नए नए ऑफर देकर कस्टमर को अपनी तरफ लुभाने में लगे हुए हैं.

वहीं किफायती ई-मोबिलिटी के लिए जानी जाने वाली ब्रांड एमो इलेक्ट्रिक बाइक इस त्योहारी सीजन को ब्रिकी के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी ने ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करते हुए घोषणा की है, कि एमो अपने प्रमुख उत्पादों Jaunty और Inspirer की बिक्री में संयुक्त रूप से 350+% की वृद्धि का लक्ष्य बना रहा है. जो पिछले साल की तुलना में Jaunty और Inspirer की बिक्री में क्रमशः 200% और 100 से 150% की वृद्धि होगी. इसकी बढ़ती लोकप्रियता के पीछे का कारण पेट्रोल की बढ़ती महंगाई भी है. आय दिन पेट्रोल के दामों में उछाल की वजह से परेशान जनता ने अब अपना ध्यान इलेक्ट्रिक बाइक की तरफ कर लिया है. ऐसे में इसकी बढ़ती लोकप्रियता बहुत ख़ास है.

लाइसेंस से भी मिलेगा छुटकारा

बता दें कि ई-बाइक Jaunty 18 से 45 वर्ष के बीच के ग्राहकों के लिए एक प्रमुख प्रोडक्ट है. यह ई-बाइक हाई और लो दोनों स्पीड में उपलब्ध है. इसकी ख़ासियत यह है की इस बाइक को सभी के उम्र को देखते हुए तैयार किया गया है. दूसरी ओर, इंस्पायरर एक कम गति वाली बाइक है.

जिसे 14 से 45 वर्ष के बीच के सभी के लिए डिज़ाइन किया गया है, ध्यान देने वाली बात यह है कि इंस्पायर बाइक को स्कूली छात्रों, किशोरों, रिटेल चेन स्टोर, ट्रैवल करने वाले एजेंट आदि के लिए पेश किया है. अक्सर माँ-बाप की यह चिंता रहती थी की वो अपने बच्चों को उम्र से पहले बाइक चलाने से कैसे रोकें, लेकिन बाइक के आने के बाद बच्चों के साथ माँ-बाप की भी उलझने कम हो गयी है. वहीं इस वाहन को चलाने के लिए लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं पड़ती है.

इसे भी पढ़ें: Honda Cars Discount Offer: त्यौहारी सीजन में खरीदें होंडा की ये 4 कार, कंपनी दे रही है बंपर डिस्काउंट

आपको बता दें कि ब्रांड की भारत भर के 100 से अधिक शहरों में धमाका करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है, और उत्तर, पूर्व, पश्चिम और मध्य भारत के 14 -15 राज्यों से इसकी भारी मांग देखी जा रही है. वर्तमान में, 120+ से अधिक चैनल पार्टनर्स के साथ, ब्रांड अगले 6-8 महीनों में 100% की वृद्धि देख रहा है. इस मौके पर बात करते हुए कंपनी के संस्थापक और एमडी सुशांत कुमार ने कहा, "हम सकारात्मक बाजार भावनाओं के साथ आगे बढ़ रहे हैं और आगामी त्योहारी सीजन में बिक्री की मजबूत गति के प्रति आश्वस्त हैं. हमारे चार ई-बाइक मॉडलों में से जौंटी की कुल बिक्री का लगभग 70% हिस्सा है और यह 300% से अधिक की दर से सबसे तेजी से बढ़ रहा है.

English Summary: Know What is an Unlicensed Electric Bike

Like this article?

Hey! I am प्राची वत्स. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

Top Stories

More Stories

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters