1. ख़बरें

किसानों की नाराजगी दूर करने के लिए BJP ने बनाया ऐसा धांसू प्लान

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Farmer Protest

विगत कुछ माह से जिस तरह किसान भाई कृषि कानूनों के खिलाफ  आंदोलनरत हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि इसकी भारी कीमत आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को चुकानी पड़ सकती है, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी सरकार के प्रति किसानों की नाराजगी का फायदा कांग्रेस शासित दल उठा सकते हैं. इन्हीं सब स्थितियों को ध्यान में अब बीजेपी ने एक ऐसा प्लान तैयार किया है, जिससे एक तीर से दो निशाने किए जा सकें.

यहां एक तीर से दो निशानों लगाने का निहितार्थ है कि किसानों की नाराजगी का नुकसान बीजेपी को न उत्तर प्रदेश चुनाव में उठाना पड़े और न ही कांग्रेस शासित दल इस नारजागी का फायदा उठा सकें. आइए, इस लेख में आगे जानतें हैं कि आखिर बीजेपी ने आंदोलनकारी किसानों के संदर्भ में ऐसा कौन-सा प्लान तैयार किया है.

...तो ऐसा है बीजेपी का अगला प्लान!

दरअसल, आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी आज यानी की 16 अगस्त से महाभियान की शुरूआत करने जा रही है. इस महाभियान के तहत बीजेपी के प्रति जिस तरह की नारजागी किसानों के जेहन में बैठ गई है, उसे दूर करने की पूरी रूपरेखा तैयार की जाएगी, ताकि आगामी चुनाव में बीजेपी को किसी भी प्रकार की सियासी क्षति का सामना न करना पड़े. यह महाभियान आज से शुरू होने जा रहा है. यह महाभियान 16 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक जारी रहेगा.

इस महाभियान के तहत किया जाएगा

महाभियान के तहत किसानों की नाराजगी दूर करने की पूरी कोशिश की जाएगी. जैसे किसानों भाइयों को कृषि कानूनों को फायदों के बारे में बताया जाएगा. उन्हें यह बतालाया जाएगा कि कृषि कानूनों को लेकर सिर्फ किसानों को दिगभ्रमित किया जा रहा है. कुछ विशेष दल अपनी सियासी हितों को साधने के लिए किसानों को निशाना बना रहे हैं. किसान भाइयों को अपनी दूरदर्शिता का सहारा लेकर इस स्थिति को समझना होगा अन्यथा आगामी दिनों में स्थिति विकराल हो सकती है.

कैसा होगा ये काम  

यह काम 40 टीमों के माध्यम से किया जाएगा. सभी टीमों का अलग–अलग काम  निर्धारित किया है. किसी टीम को कृषि कानूनों से संबंधित किसानों की तमाम आशंकाओं को दूर करने का काम दिया गया है, तो किसी को बीजेपी के प्रति जिस तरह का दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है, उसे दूर करने का काम दिया जा रहा है. 

हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि बीजेपी यह सारा प्लान आगामी  चुनाव को ध्यान में रखते हुए तैयार कर रही है. अब ऐसे में बीजेपी  का यह प्लान कहां तक कामयाब हो पाता है. यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा. तब तक के लिए आप कृषि जगत से जुड़ी हर बड़ी खबर से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए...कृषि जागरण.कॉम

English Summary: Keeping in mind the Uttar Pradesh elections, BJP will remove farmers' displeasure

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News