MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

BJP के पोस्टर में 200 बीघा जमीन का मालिक किसान अपनी फोटो देख हैरान, बोला- नहीं है कोई कर्ज, मुझे किया गया बदनाम

भाजपा के एक प्रचार बैनर में एक किसान की तस्वीर लगाई गई थी और उसमें लिखा गया था कि “19 हजार से ज्यादा किसानों की जमीनें नीलाम, अब नहीं सहेगा राजस्थान”. लेकिन इसकी जानकारी जब किसान को हुई तो उसने किसी भी कर्ज या किसी भी प्रकार की नीलामी से साफ़ इंकार किया है.

प्रबोध अवस्थी
BJP के पोस्टर में 200 बीघा जमीन का मालिक किसान अपनी फोटो देख हैरान, बोला- नहीं है कोई कर्ज, मुझे किया गया बदनाम
BJP के पोस्टर में 200 बीघा जमीन का मालिक किसान अपनी फोटो देख हैरान, बोला- नहीं है कोई कर्ज, मुझे किया गया बदनाम

200 बीघा जमीन के मालिक किसान की फोटो लगा दी भाजपा के कर्ज और नीलामी के बैनर परचुनावी राजनीति के चलते जगह-जगह बैनर से लेकर कई रैलियों में आप नेताओं के भाषण और उनके वादों को सुन और पढ़ सकते हैं. लेकिन आज हम जिस मामले की बात करने जा रहे हैं वह मामला राजस्थान का है. जहां भाजपा के एक प्रचार बैनर में एक किसान की तस्वीर लगाई गई थी और उसमें लिखा गया था कि “19 हजार से ज्यादा किसानों की जमीनें नीलाम, अब नहीं सहेगा राजस्थान”. लेकिन इस लाइन पर विवाद तब उठा जब तस्वीर वाले किसान ने अपनी तस्वीर वाट्सअप ग्रुप पर वायरल होने के चलते देखी.

किसान ने कहा कोई कर्ज नहीं है उस पर

किसान ने इस बैनर के चलते अपने गुस्से को जाहिर करते हुए कहा है कि उसकी कोई भी जमीन नीलम नहीं हुई है और इतना ही नहीं उस पर किसी का कोई उधार या अन्य कोई कर्ज भी नहीं है. सरकार उसे झूठ ही बदनाम कर रही है.

केस करने की तैयारी में है किसान 

किसान ने इस बैनर की खबर को पूरी तरह से जानने के बाद सरकार पर अपना ख़ासा गुस्सा निकला है. वहीं अब वह इस बैनर को लेकर केस करने की तैयारी भी कर रहा है. किसान की बात माने तो उसके पास 200 बीघा जमीन है और उसके परिवार में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं है. झूठे तरीके से उसे बदनाम करने के चलते अब किसान ने केस करने की बात भी कही है.

गांव के युवक ने की थी फोटो की पहचान

दरअसल, यह बैनर राजस्थान के जैसलमेर के एक बस स्टॉप पर लगा हुआ था. लेकिन जब उस गांव का ही एक अन्य युवक बस स्टॉप पर उस तस्वीर को देखा तो उसने उसकी फोटो को अपने मोबाइल के कैमरे में ले लिया. साथ ही गाँव के बने लोगों के वाट्सअप ग्रुप में शेयर कर दिया. ग्रुप में किसान का बेटा भी जुड़ा हुआ था. जिसके बाद उसने अपने पिता को उनके बैनर की खबर की जानकारी दी. जिसके बाद से लेकर अभी तक इस मुद्दे को सोशल मीडिया में खूब उछाला गया. वहीं किसान ने इस तस्वीर को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया.

यह भी देखें: सांप-बिच्छू के जहर को कम करती है शमी के वृक्ष से बनी औषधि, धार्मिक रूप से भी होता है प्रयोग

केस करने की तैयारी में है किसान 

किसान ने इस बैनर की खबर को पूरी तरह से जानने के बाद सरकार पर अपना ख़ासा गुस्सा निकला है. वहीं अब वह इस बैनर को लेकर केस करने की तैयारी भी कर रहा है. किसान की बात माने तो उसके पास 200 बीघा जमीन है और उसके परिवार में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं है. झूठे तरीके से उसे बदनाम करने के चलते अब किसान ने केस करने की बात भी कही है. दरअसल, यह बैनर राजस्थान के जैसलमेर के एक बस स्टॉप पर लगा हुआ था. 

लेकिन जब उस गांव का ही एक अन्य युवक बस स्टॉप पर उस तस्वीर को देखा तो उसने उसकी फोटो को अपने मोबाइल के कैमरे में ले लिया. साथ ही गाँव के बने लोगों के वाट्सअप ग्रुप में शेयर कर दिया. ग्रुप में किसान का बेटा भी जुड़ा हुआ था. जिसके बाद उसने अपने पिता को उनके बैनर की खबर की जानकारी दी. जिसके बाद से लेकर अभी तक इस मुद्दे को सोशल मीडिया में खूब उछाला गया. वहीं किसान ने इस तस्वीर को लेकर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए केस करने की बात भी कही है.

English Summary: Jaisalmer Rajasthan BJP farmers poster controversy bhajpa nahi sahega rajasthan campaign farmer land not auctioned Published on: 06 October 2023, 04:18 PM IST

Like this article?

Hey! I am प्रबोध अवस्थी. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News