MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

कृषि क्षेत्र में अहम भूमिका निभा रहा ITC, किसानों को आर्थिक तौर पर कर रहा मजबूत: प्रभाकर लिंगारेड्डी

एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेजिडेंट सोशल इन्वेस्टमेंट, ITC लिमिटेड प्रभाकर लिंगारेड्डी ने आज कृषि जागरण का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कृषि क्षेत्र में ITC की अहम भूमिका पर प्रकाश डाला. ऐसे में आइए जानते हैं कि आज के केजे चौपाल में क्या कुछ खास रहा-

KJ Staff
केजे चौपाल में एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेजिडेंट सोशल इन्वेस्टमेंट, ITC लिमिटेड प्रभाकर लिंगारेड्डी  ने की शिरकत
केजे चौपाल में एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेजिडेंट सोशल इन्वेस्टमेंट, ITC लिमिटेड प्रभाकर लिंगारेड्डी ने की शिरकत

पिछले कुछ सालों से कृषि जागरण केजे चौपाल का आयोजन करता आ रहा है, जिसमें कई बड़े दिग्गज नेता, कृषि अधिकारी सहित किसान शामिल होते हैं. जहां पर वह अपने विचारों को व्यक्त करते हैं. ताकि वे किसानों की मदद में अपना अहम योगदान दें सके. इसी कड़ी में आज केजे चौपाल में एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेजिडेंट सोशल इन्वेस्टमेंट, ITC लिमिटेड प्रभाकर लिंगारेड्डी  ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कृषि में मांग-आपूर्ति और नदियों के पहलुओं पर जोर देते हुए कृषि क्षेत्र पर प्रकाश डाला और साथ ही उन्होंने कहा कि कृषि में पानी की खपत को कम करने पर भी जोर दिया.

ऐसे में आइए जानते है कि आज के कृषि जागरण के मुख्य अतिथि प्रभाकर लिंगारेड्डी ने केजे चौपाल  में क्या कुछ कहा-

ITC छोटे और मध्यम किसानों को लाभ पहुंचा रही

कृषि जागरण के संस्थापक और प्रधान संपादक एम सी डोमिनिक ने आज के केजे चौपाल के मुख्य अतिथि प्रभाकर लिंगारेड्डी का भव्य रूप से स्वागत किया और साथ ही कृषि क्षेत्र में उनके महत्वपूर्ण योगदान की प्रसन्नता की. वहीं, प्रभाकर लिंगारेड्डी ने कहा कि आईटीसी छोटे और मध्यम आकार के किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए पशु और मत्स्य पालन जैसे पहलुओं सहित ऑफ-फार्म क्षेत्र का प्रबंधन करती है और साथ ही उन्होंने केजे चौपाल में किसानों के साथ जुड़ाव में स्थिरता के प्रति बढ़ती प्रतिबद्धता को रेखांकित किया.

एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेजिडेंट सोशल इन्वेस्टमेंट, ITC लिमिटेड प्रभाकर लिंगारेड्डी
एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेजिडेंट सोशल इन्वेस्टमेंट, ITC लिमिटेड प्रभाकर लिंगारेड्डी

साथ ही उन्होंने कृषि जागरण की टीम के साथ ITC के सफर के बारे में साझा किया. उन्होंने कहा कि ITC की शुरुआत करीब 100 साल पहले हुई थी और तब से लेकर आज तक ITC लगातार ग्रो कर रही है. उन्होंने कहा कि ITC कृषि क्षेत्र के अलावा भी कई क्षेत्रों में अपना सहयोग दे रही है. 

खासतौर पर कृषि के क्षेत्र में ITC अहम भूमिका निभा रही है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कृषि में पानी की खपत ज्यादा है, लेकिन धरती पर पानी की मात्रा कम है, इसलिए ITC पानी के नियंत्रण पर भी काम कर रही है.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय कंद फसल अनुसंधान संस्थान में राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन, देशभर के वैज्ञानिकों और छात्रों ने लिया भाग

बता दें कि इस कार्यक्रम का समापन कृषि जागरण की समूह संपादक और सीएमओ ममता जैन द्वारा दिए गए धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ, जिसके बाद सम्मानित अतिथियों और कृषि जागरण टीम के साथ एक समूह फोटोग्राफी सत्र हुआ. 

English Summary: ITC is playing an important role in agriculture sector making farmers financially strong ITC limited Published on: 29 November 2023, 07:07 PM IST

Like this article?

Hey! I am KJ Staff. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News