MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

दुबई में लहराया भारत का परचम, सल्फर मैन दीपक शाह को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

सल्फर मिल्स लिमिटेड (SULPHUR MILLS LTD) के एमडी और अध्यक्ष दीपक शाह को भारत के सल्फर मैन के रूप में जाना जाता है. सल्फर मैन ने अपने काम और काबिलियत के दम पर दुबई में भारत का परचम लहराते हुए तीसरे PMFAI SML वार्षिक एग्केम अवार्ड्स 2022 के लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड को अपने नाम किया है.

प्राची वत्स
दीपक शाह को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड
दीपक शाह को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड.

सल्फर मिल्स लिमिटेड (SULPHUR MILLS LTD) के एमडी और अध्यक्ष दीपक शाह को भारत के सल्फर मैन के रूप में जाना जाता है. सल्फर मैन ने अपने काम और काबिलियत के दम पर दुबई में भारत का परचम लहराते हुए तीसरे PMFAI SML वार्षिक एग्केम अवार्ड्स 2022 के लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड को अपने नाम किया है.

आपको बता दें कि शाह एक बड़े कॉर्पोरेट लीडर हैं, जिन्होंने 50+ वर्षों की कठिन सेवा को देश, कृषि उद्योग और किसानों के नाम समर्पित किया है.

जानकारी के लिए बता दें कि पेस्टिसाइड्स मैन्युफैक्चरर्स एंड फॉर्म्युलेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (PMFI) 2 दिवसीय "अंतर्राष्ट्रीय फसल विज्ञान सम्मेलन और प्रदर्शनी" (आईसीएससीई-2022) का आयोजन कर रहा है- जिसमें विशेष कृषि इनपुट व्यापार शिखर सम्मेलन शामिल हैं.

ICSCE- 2022 का तीसरा PMFAI SML वार्षिक एग्केम अवार्ड 14 फरवरी 2022 को शाम 6 बजे से आयोजित किया गया था. ये पुरस्कार भारतीय कृषि रसायन उद्योग में उत्कृष्ट उपलब्धियों और उल्लेखनीय योगदान को सम्मानित करने के लिए दिया गया, जो कृषि के सतत विकास में मदद करता है.

पुरस्कार लेने के बाद शाह ने इस पुरस्कार के लिए उन सभी को धन्यवाद दिया, जो जिन्दगी के इस सफ़र में उनके साथ खड़े थे. उन्होंने अपनी उपलब्धि का श्रेय पूरे एसएमएल परिवार, विक्रेताओं, आपूर्तिकर्ताओं को दिया.

उन्होंने आगे उन ज्वलंत मुद्दों पर प्रकाश डाला, जो भारतीय कृषि को समृद्ध बनाने में मदद कर सकते हैं. इसके अलावा आर एंड डी में वृद्धि, सही पौधों के पोषण पर ध्यान और किसानों की आय में वृद्धि पर प्रकाश डाला.

ये भी पढ़ें: 16वें PMFAI में कृषि जागरण ने दिखाई अपनी भागीदारी, जानिए क्या कुछ हुआ सम्मेलन के पहले दिन

इस अवसर पर उद्योग जगत की कई प्रसिद्ध हस्तियों जैसे प्रदीप दवे, अध्यक्ष, PMFAI, राजेश अग्रवाल, एमडी, कीटनाशक इंडिया लिमिटेड और एमसी डोमिनिक, कृषि जागरण और कृषि जगत के संस्थापक और संपादक ने शाह को बधाई दी.

कृषि जागरण के लिए सौभाग्य की बात है कि इस कार्यक्रम के दौरान उनकी मुलाकात दीपक शाह से हुई. आपको बता दें कि सल्फर मिल्स लिमिटेड एक 60 साल पुरानी कंपनी है, जो विशेष फॉर्मूलेशन प्रदान करने में अग्रणी है और एग्रोकेमिकल्स के लिए मूल्य से जोड़ती है.

English Summary: India's flag hoisted in Dubai, Sulfur Man Deepak Shah received Lifetime Achievement Award Published on: 15 February 2022, 05:41 PM IST

Like this article?

Hey! I am प्राची वत्स. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News