MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

Government Jobs 2021: इंडियन ऑयल (IOCL) ने निकाली कुल 346 पदों पर भर्तियां, जानें अंतिम तारीख और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

अगर आप नौकरी की तालाश कर रहे हैं, तो इंडिया इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (India Indian Oil Corporation Limited) द्वारा एक सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है. दरअसल, इंडियन ऑयल (IOCL) ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

कंचन मौर्य
IOCL Recruitment 2021
IOCL Recruitment 2021

अगर आप नौकरी की तालाश कर रहे हैं, तो इंडिया इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (India Indian Oil Corporation Limited) द्वारा एक मुवहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है. दरअसल, इंडियन ऑयल (IOCL) ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

इंडियन ऑयल (IOCL) की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन की मानें, तो कुल 346 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी कंपनी की अधिकारिक वेबासाइट iocl.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन की अंतिम तारीख 7 मार्च 2021 निर्धारित की गई है.

शैक्षणिक योग्यता

मैकेनिकल अपरेंटिस-  इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 3 वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री होना ज़रूरी है.  

सिविल अपरेंटिस- इन पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास 3 वर्षीय सिविल इंजीनियरिंग डिप्लोमा की डिग्री होना चाहिए. इसके साथ ही आईटीआई के विभिन्न ट्रेडों के तहत भी आवेदन मांगे गए हैं.

आयु सीमा

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 से 24 साल के बीच होनी चाहिए.

  • एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र सीमा में 5 साल की छूट दी जा रही है.

  • ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 साल की छूट मिल रही है.

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. बता दें कि परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न पूछें जाएंगे. इसमें कुल 100 प्रश्न आएगें और परीक्षा की समयाविध 90 मिनट की होगी. यह प्रश्न पत्र हिंदी और अंग्रेजी, दोनों भाषाओं में आएगा. जो भी अभ्यर्थियों को चयनित किया जाएगा, उन्हें 1 साल का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा.

इन राज्यों में होगी नियुक्ति

आपको बता दें कि चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति विभिन्न राज्यों में होगी. इसके साथ ही लिखित परीक्षा अहमदाबाद, भोपाल, मुंबई, रायपुर, पंजिम और सिलवासा में आयोजित की जाएगी.

ज़रूरी तारीख

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत-  5 फरवरी, 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 7 मार्च, 2021

लिखित परीक्षा की तारीख- 21 मार्च  2021

English Summary: Indian Oil has recruited a total of 346 posts Published on: 19 February 2021, 03:11 PM IST

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News