1. ख़बरें

भारत के साथ युद्ध संभव, परमाणु संपन्न पाकिस्तान कुछ भी कर सकता है: इमरान खान

Pakistan Said imran khan
जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद एक तरफ जहां भारत में राजनीतिक सर्गमियां अपने उफान पर है, वहीं पाकिस्तान में सियासी भूकंप आया हुआ है. भारत के ऐतिहासिक फैसले के खिलाफ विश्व से किसी तरह की मदद ना मिलते देख पहले तो पाकिस्तान ने आनन-फानन में द्विपक्षीय व्यापार को सस्पेंड किया और बाद में राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में ताबड़तोड़ फायरिंग की. लेकिन जब सभी हथकंडे नाकाम हो गए, तो अब उसने युद्ध का राग गाना शुरू कर दिया है.
india vs pak war war on 370

गौरतलब है कि कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक विदेशी अखबार से कहा कि भारत किसी तरह की बातचीत के लिए तैयार नहीं है, इसलिए अब उसका युद्ध ऐसे राष्ट्र (पाकिस्तान) से हो सकता है जो परमाणु संपन्न है. इतना ही नहीं इमरान ने ये भी कहा कि पाकिस्तान अब किसी तरह की बातचीत की अपील भारत से नहीं करने वाला है.

वहीं भारत के प्रधानमंत्री मोदी पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए इमरान खान ने कहा कि शांति के लिए हम ने कई बार भारत से बात करने की कोशिश की, लेकिन उनके प्रधानमंत्री हर बार हमे नजरअंदाज कर देते हैं.

imran khan

370 को लेकर भारत अपने स्टैंड पर कायमः

इमरान के बयान पर फिलहाल भारत की तरफ से किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है. लेकिन पाक को जवाब देते हुए गृह मंत्री अमित शाह पहले ही साफ कह चुके हैं कि धारा  370 के मामले पर सरकार किसी तरह का समझौता नहीं करने वाली है. बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने अपने एक बयान में ये भी बोला है कि "मैं जम्मू-कश्मीर कहता हूं तो उसमें पाक अधिकृत कश्मीर और अक्साई चीन भी शामिल है. पाक अधिकृत कश्मीर (PoK)  और अक्साई चीन भारत के अभिन्न अंग हैं और हम इसके लिए जान भी दे देंगे". जिसके बाद से पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है.

English Summary: india may face war with pakistan said imran khan

Like this article?

Hey! I am सिप्पू कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News