1. ख़बरें

ICAR Recruitment 2021: आईसीएआर में निकली ग्रेजुएट युवाओं के लिए सरकारी भर्ती, शीघ्र करें आवेदन

Weather Update

यदि आप कृषि क्षेत्र में रूचि रखते हैं कृषि संबंधित आधुनिक तकनीकों का आपको ज्ञान है और इसमें सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो उनके लिए आईसीएआर (ICAR) नौकरी का एक अच्छा अवसर लेकर आया है जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई, 2021 निर्धारित की गई है. इसके बाद किये जाने वाले सभी ऑनलाइन आवेदन रद्द कर दिए जायेंगे.

पदों का पूरा विवरण :

पदों की कुल संख्या (Total no.of Posts) – 14 पद

पदों का नाम (Name of Posts) -

यंग प्रोफेशनल (Young Professional)

शैक्षणिक योग्यता (Education Eligibility)

उम्मीदवारों के पास किसी अच्छे मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ बीकॉम या बीबीए या बीबीएस, सीए या एमबीए की डिग्री होना चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थी के पास न्यूनतम 1 वर्ष का कार्य अनुभव (Work Experience) होना चाहिए. शैक्षणिक से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरुर चेक करें.

आयु सीमा (Age limit)

इसके लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 साल के बीच तय की गई है. इसके अलावा आरक्षित वर्ग वाले उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी.  

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

आईसीएआर से मिली जानकारी के अनुसार सभी आवेदनों की जांच की जाएगी. जिसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को जरूरत पड़ने पर पैनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. वहीं योग्य उम्मीदवारों का चयन करके एक लिखित परीक्षा (Written Exam) भी आयोजित की जा सकती है.

आवेदन कैसे करें (How to Apply)

योग्य उम्मीदवार ICAR की अधिकारिक वेबसाइट https://icar.org.in/ पर जाकर उक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ऐसी ही कृषि सम्बंधित नौकरियों की अपडेट पाने के लिए हमारी कृषि जागरण की वेबसाइट के साथ जुड़े रहें

English Summary: icar recruitment 2021: government recruitment for graduate youth in icar, apply soon

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News