1. ख़बरें

बीजेपी नेता मनोहर जोशी की हालत नाजुक, पार्टी में छाई हताशा

सिप्पू कुमार
सिप्पू कुमार
Health of murli manohar

बीजेपी के जाने माने कद्दावर नेता मुरली मनोहर जोशी की तबियत अचानक खराब हो गई है. फिलहाल मनोहर जोशी को आनन-फानन में कानपूर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खबरों की माने तो कुछ देर में उन्हें ऐम्स ले जाया जा सकता है. वहीं इस खबर की सूचना मिलते ही कानपूर अस्पताल के बाहर बीजेपी नेताओं एवं कार्यक्रताओं की भीड़ जमा हो गई है.

बता दें कि मुरली मनोहर जोशी बीजेपी के सबसे ताकतवर नेताओं में से एक माने जाते हैं, जिनके पास सुनहरा राजनैतिक अनुभव रहा है. कहा जाता है कि विधानसभा से लेकर लोकसभा चुनावों की कोई भी रणनीति बीजेपी बिना उनके सलाह के नहीं बनाती है. शायद यही कारण है कि मात्र कुछ ही समय में अपने तीन बड़े नेताओं को खोने के बाद मनोहर जोशी की भर्ती की खबर से पार्टी में हताशा छाई हुई है.

health of murli manohar

वहीं दूसरी तरफ राजधानी में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के अंतिम संस्कार के बाद अमित शाह समेत सभी वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी की तबियत पर नजर बनाए हुए हैं. अंदेशा लगाया जा रहा है कि आज़ शाम अमित शाह स्वयं उनसे मिलने कानपूर आ सकते हैं.

murli manohar joshi

गौरतलब है कि मुरली मनोहर जोशी का जन्म दिल्ली हुआ, हालांकि मूल रूप से उनका पैतृक निवास-स्थान वर्तमान का उत्तराखण्ड है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एम्एससी करते हुए उन्होंने अपनी डॉक्टोरेट की उपाधि भी अर्जित की थी. उस समय उनके प्राध्यापक स्वंय राजेन्द्र सिंह थे.

English Summary: health of murli manohar joshi is critical

Like this article?

Hey! I am सिप्पू कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News