1. ख़बरें

Gram Panchayat Jobs: ग्राम पंचायत में बेरोजगारों के लिए निकली 50 हजार से ज्यादा भर्ती, कल से शुरू आवेदन

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा
Gram Panchayat

Gram Panchayat Job

कोरोना काल के चलते नौकरियां मिलना आजकल थोड़ा मुश्किल हो गया है. जिस वजह से ज्यादातर युवा बेरोजगार हैं. ऐसे में उन युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार बेरोजगार युवाओं को नौकरी करने का एक अच्छा अवसर दे रही है. हाल ही में यह फैसला योगी कैबिनेट में लिया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए स्थानीय बेरोजगार युवा ही आवेदन कर सकते हैं.

पदों का पूरा विवरण :

पदों की कुल संख्या (Total no. of Posts)-  58,189 पद

पद का नाम (Name of Post) -  एकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर (Accountant cum Data Entry Operator)

महत्वपूर्ण तिथियाँ (Important Dates)

आवेदन करने की शुरुआती तिथि-  30 जुलाई, 2021

आवेदन करने की अंतिम तिथि-  10 सितंबर, 2021

मासिक वेतन (Monthly Salary)

इन पदों पर चयनित हुए उम्मीदवारों को 6 हजार रुपए प्रति माह वेतन के तौर पर दिए जाएंगे. इसके भुगतान पंचायत के ही बजट से होगा.

इसमें चयनित हुए उम्मीदवार पब्लिक फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम (PFMS) और पंचायतीराज विभाग (PD) के अन्य पोर्टल को संचालित करेगा.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस सूचना के प्रकाशन की तिथि के 15 दिन तक इसके आवेदन पत्र ग्राम पंचायत (Gram Panchayat), विकास खंड (Development Block) व जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय (District Panchayat Raj Officer Office) में जमा किए जा सकेंगे.

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

उम्मीदवारों की इन पदों पर भर्ती के लिए केंद्रीयकृत प्रक्रिया (Centralized Process) नहीं होगी, बल्कि प्रत्येक ग्राम पंचायत (GP) अपने स्तर पर ही इस पद के लिए उम्मीदवार का चयन करेंगी.

इसमें ग्रामीण बेरोजगार कंप्यूटर प्रशिक्षण (Computer Training) प्राप्त युवा के हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा के लिए कुल प्राप्तांक के फीसद के दो से भाग देने पर जिसके ज्यादा अंक आएंगे, उसका चयन इंटरव्यू के बाद किया जाएगा.

English Summary: gram panchayat jobs: More than 50 thousand recruitment for unemployed in gram panchayat, application starts from tomorrow

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News