News

खुशखबरी ! अब 1 Bank Account पर भी ले सकते हैं 3 डेबिट कार्ड, पढ़ें पूरी खबर

SBI

देश के सरकारी हो या प्राइवेट सभी बैंक अपने खाताधारकों (Account Holders) को एक बैंक अकाउंट (Bank Account) पर एक ही ATM यानी डेबिट कार्ड (Debit Card) प्रदान करते हैं. क्योंकि एक डेबिट कार्ड से केवल एक ही बैंक अकाउंट (Bank Account) लिंक हो सकता है. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि अब पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) जिसे पीएनबी (PNB) के नाम से भी जाना जाता है, ने इस व्यवस्था को अब पूरी तरह से बदलने का निर्णय लिया है.

पीएनबी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर अपने खाताधारकों (Account Holders) के लिए 'एडऑन कार्ड'(Add on Card) और 'एडऑन अकाउंट' (Add on Account) नाम से दो सुविधाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि इन सुविधाओं के तहत खाताधारक एक डेबिट कार्ड (Debit Card)  से तीन अलग-अलग बैंक अकाउंट लिंक करवा सकता है. इसके अलावा वे एक बैंक अकाउंट पर तीन डेबिट कार्ड की सुविधा भी ले सकता है.

क्या है ये सुविधा

PNB के अनुसार, बैंक ने अपने खाताधारकों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए इन सुविधाओं को शुरू किया है.

  • जिसमें पहली सुविधा है, एडऑन कार्ड फैसिलिटी (Add on Card Facility) इसके तहत खाताधारक 1 बैंक अकाउंट पर 3 डेबिट कार्ड (Debit Cards) ले सकते हैं.

  • वहीं दूसरी सुविधा है, एडऑन अकाउंट फैसिलिटी (Add on Account Facility) इसके तहत खाताधारक 1 डेबिट कार्ड से 3 अकाउंट लिंक करवा सकते हैं.

credit card

कौन उठा सकता है इस सुविधा का लाभ

  • एड ऑन कार्ड फैसिलिटी (Add on Card Facility) के तहत खाताधारक अपने डेबिट कार्ड (Debit Card) के अलावा परिवार के सदस्यों (Family Members) के लिए 2 एडऑन कार्ड (Add on Card) ले सकता है. जिसमें केवल माता-पिता, ​पति/पत्नी व बच्चों को ही शामिल किया जाएगा.

  • इसके अलावा यह सुविधा केवल PNB के ATM पर ही उपलब्‍ध की जाएगी. अगर खाताधारक किसी दूसरे बैंक का ATM इस्‍तेमाल करता है तो मेन अकाउंट (Main Account) से ही ट्रांजेक्‍शन होगी. वहीं, ये बैंक अकाउंट्स पीएनबी की किसी भी CBS ब्रांच के हो सकते हैं, लेकिन तीनों अकाउंट एक ही व्‍यक्ति के नाम पर होने चाहिए.



English Summary: Good News ! Now you can take 3 debit cards on 1 PNB Bank Account, Read full news

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in