MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप में बहुत जल्द आएंगे यह बेहतरीन फीचर्स, ऐसे करें ON

अब व्हाट्सऐप के नए फीचर्स से चैटिंग करना लोगों के लिए ओर भी मजेदार होगा. दरअसल बहुत जल्द Whatsapp अपने नए फीचर्स को लॉन्च करेगा...

लोकेश निरवाल
WhatsApp New Features
WhatsApp New Features

आज के इस आधुनिक युग में हर कोई  व्हाट्सऐप  का इस्तेमाल करता है. देखा जाए तो  व्हाट्सऐप  भी अपने यूजर्स के लिए कई बेहतरीन फीचर्स समय-समय पर लाता रहता है. ताकि लोग व्हाट्सऐप के इस्तेमाल (use of whatsapp) से अपने कई कार्यों को सरलता से पूरा कर सके और साथ ही वह व्हाट्सऐप के नए फीचर्स से दूसरों को इंप्रेस कर सके.

इसी क्रम में व्हाट्सऐप हाल ही में नए फीचर्स लाने वाला है. बताया जा रहा है कि इस नए फीचर्स में अब कई नए रोमांचक फीचर मौजूद होंगे. इस विषय में कंपनी का कहना है कि कुछ ही महीने में हम व्हाट्सऐप के नए फीचर्स का ट्रायल शुरू करने वाले हैं. तो आइए आज हम व्हाट्सऐप के इस नए फीचर्स के बारे में जानते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि टेक मामलों की मॉनिटरिंग करने वाले WABetaInfo के अनुसार मेटा कंपनी व्हाट्सऐप पर कई नए फीचर्स (WhatsApp New Features) के लिए रिसर्च कर रही है. ताकि इन फीचर्स से किसी को कोई नुकसान न पहुंचे और इससे कंपनी के साथ लोगों को भी फायदा पहुंचे.

व्हाट्सऐप के नए फीचर्स (New features of whatsapp)

  • व्हाट्सऐप (WhatsApp) के नए फीचर्स में इस बार लोगों को बिना पढ़ी चैट को फिल्टर करने की क्षमता बढ़ जाएगी.

  • अगर आप व्हाट्सएप के बिजनेस अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं, तो आप उसमें अपने अनुसार कवर फोटोज लगा सकेंगे.

  • इस फीचर्स के आ जाने से लोग अपने  एंड्रॉयड फोन से iPhone के व्हाट्सएप पर चैट को सरलता से ट्रांसफर कर पाएंगे. जिसमें आपको बीटा ऐप की सुविधा देखने को मिलेगी.

  • इस बार आपके व्हाट्सऐप पर ग्रुप मेंबरशिप का अप्रूवल सिस्टम भी आपको देखने को मिलेगा.

  • इसके अलावा व्हाट्सऐप में  विंडोज के लिए ऑटोमेटिक मीडिया एल्बम की सुविधा भी प्राप्त होगी.

व्हाट्सऐप के नए फीचर्स बीटा वर्जन पर (New features of whatsapp on beta version)

अगर आप भी व्हाट्सऐप के इन नए फीचर्स (new features of whatsapp) का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको बीटा वर्जन जॉइन करना होगा. यह आपको अपने फोन के गूगल प्ले स्टोर के WhatsApp सर्च पर नीचे की और लिखा दिखाई देगा.

जहां आपको 'Become a Beta Tester के 'I am In'ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इस तरह से आप सरलता से व्हाट्सऐप के नए फीचर्स को अपने फोन में इस्तेमाल कर पाएंगे.

English Summary: features will come very soon in WhatsApp, do this on Published on: 21 July 2022, 03:40 PM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News