आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. ख़बरें

Bihar Board 10th Result : 10 वीं का रिजल्ट हुआ जारी, 78.17 फीसद बच्चे हुए पास, ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Bihar Board Result

बिहार बोर्ड के 10वीं के छात्रों का रिजल्ट आज शाम चार बजे जारी हो गया है. रिजल्ट के मुताबिक, 78.17 फीसद बच्चे सफल हुए हैं. इस बार रोहतास के संदीप टॉपर बनें हैं. लेकिन अभी भारी ट्रैफिक की वजह से बिहार बोर्ड की वेबसाइट काम नहीं कर रही है. वेबसाइट ठप हो चुकी है, लेकिन आप मोबाइल एसएमएस के जरिए अपना रिजल्ट जान सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस कुछ चरणों का पालन करना होगा, जिससे आप अपना रिजल्ट जान सकते हैं. 

यह है कुछ चरण

चरण 1:  मोबाइल फोन के मैसेज बॉक्स में जाएं.

चरण 2:   BSEBBORDROLLNO TYPE करें.

चरण 3 :  फिर, इस मैसेज को आप 56263 नंबर पर भेजें.

चरण 4: इसके बाद थोड़ी देर में आपको आपके द्वारा भेजे गए  मैसेज का जवाब आएगा और आपको आपका रिजल्ट पता चल जाएगा.

 

नहीं होगी कोई प्रेस कांफ्रेंस

बता दें कि इस बार कोरोना काल में निर्धारित किए गए नियमों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा आयोजित की गई थी. वहीं, बिहार के शिक्षा मंत्री ने साफ कह दिया है कि इस बार कोरोना वायरस के कहर को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार के प्रेस कांफ्रेंस नहीं होगा

नहीं तो हर वर्ष प्रेस कांफ्रेंस हुआ करती थी और छात्रों द्वारा किए गए प्रदर्शन का जिक्र किया जाता था, लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं होगा. फिलहाल, रिजल्ट से संबंधित आगे की जानकारी पाने के लिए आप बने रहिए हमारे साथ...कृषि जागरण 

English Summary: Bihar Bord 10th class result announced

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News