1. ख़बरें

छोटे कोल्ड स्टोरेज स्कीम के लिए 20 जनवरी से पहले करें आवेदन

श्याम दांगी
श्याम दांगी

समीक्षा बैठक

मध्य प्रदेश सरकार ने छोटे कोल्ड स्टोरेज लगाने की स्कीम में आवेदन की तारीख में मोहलत दे दी है. अब राज्य के किसान 500 और 1000 मीट्रिक टन के छोटे कोल्ड स्टोरेज स्कीम  के लिए अब 20 जनवरी तक आवेदन किया जा सकता है. इससे पहले आवेदन की अंतिम तारीख 10 जनवरी तय थी. यह निर्णय उद्यानिकी विभाग की समीक्षा बैठक में लिया गया है. यह बैठक शुक्रवार को उद्यानिकी के राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी. 

राज्य मंत्री ने बताया कि सरकार छोटे कोल्ड स्टोरेज बनाने की योजना चला रही है जिसका लाभ प्रदेश के अधिक से अधिक किसानों को मिले इसके आवेदन की अंतिम तारीख 10 जनवरी से बढ़ाकर 20 जनवरी कर दी है. उन्होंने बताया कि बैठक में आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के तहत उद्यानिकी विभाग की योजनाओं को शुरू करने का रोडमैप तैयार किया गया है. इसके लिए अधिकारियों को योजनाओं का अंतिम ड्रॉफ्ट समय से पहले तैयार करने के लिए कहा गया है.

साथ ही राज्य के उद्यानिकी फसलों का उत्पादन करने वाले किसानों का डेटाबेस तैयार किया जाएगा. वहीं योजनाओं का फायदा राज्य के अधिक से अधिक किसानों को मिले इसलिए योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा.  

बता दें कि इस बैठक में उद्यानिकी विभाग की प्रमुख सचिव कल्पना श्रीवास्तव, उद्यानिकी कमिश्नर एम.के. अग्रवाल, एम.डी. एम.पी. एग्रो के श्रीकांत बनोठ और अन्य आला अफसर मौजूद थे.

English Summary: Apply before 20 January for small cold storage scheme

Like this article?

Hey! I am श्याम दांगी. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News