1. ख़बरें

Punjab CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, Farmers Protest को लेकर मचा था सियासी घमासान

Amarinder Singh resigns as Punjab Chief Minister

Punjab CM Resign: पंजाब में काफी लंबे समय तक चले सियासी घमासान के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder) ने शनिवार यानि आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा कई अन्य नेताओं के साथ भी कैप्टन अमरिंदर सिंह की खटास बनी हुई थी, जिसके मद्देनजर आज शाम को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. वहीं, इसी बैठक से ठीक पहले कैप्टन ने अपने मंत्रिमंडल के साथ इस्तीफा दे दिया. इसी के साथ ही उन्हें भाजपा में आने का न्योता भी मिल चुका है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह को भाजपा में शामिल होने का मिला न्योता

दरअसल, पंजाब के पूर्व मंत्री मास्टर मोहन लाल ने यह प्रस्ताव रखा है. शनिवार को पूर्व मंत्री मास्टर मोहन लाल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे पर पत्रकारों के समक्ष अपनी प्रतिक्रिया दी. वहीं, इस दौरान उन्होंने कैप्टन की तारीफों के पुल बांधे और भाजपा में शामिल होने का न्योता भी दिया. इसके अलावा, पूर्व मंत्री मोहन लाल ने यहां तक कह दिया कि वह पंजाब में भाजपा का साथ दें और राज्य में बीजेपी की सरकार बनाएं और नेतृत्व करते रहें.

किसान आंदोलन पर कैप्टन अमरिंदर सिंह का यू-टर्न

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को लेकर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही के दिनों में यू-टर्न ले लिया था. दरअसल कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा था कि, पंजाब में चल रहे किसानों के धरना प्रदर्शन से अंबानी-अडानी को नहीं, बल्कि पंजाब के लोगों का नुकसान हो रहा है. क्योंकि पंजाब में कॉर्पोरेट घरानों का व्यापार उतना ज्यादा नहीं है. कैप्टन ने कहा कि पंजाब में किसान आंदोलन के चलते कारोबार के प्रति नकारात्मक माहौल बन रहा है, जिससे राज्य में होने वाला निवेश प्रभावित होगा.

किसान दिल्ली-हरियाणा में करें आंदोलन- पूर्व सीएम पूर्व  कैप्टन अमरिंदर सिंह

वहीं, किसान आंदोलन से पंजाब को आर्थिक नुकसान होने और किसानों को हरियाणा व दिल्ली में जाकर आंदोलन करने वाले पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान पर नराजगी जताते हुए बीजेपी ने आज पूरे हरियाणा में विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कई जगह टकराव की स्थिति भी बनी. वहीं, बीजेपी नेताओं ने हरियाणा कांग्रेस से सवाल किया कि क्या वह भी पंजाब के सीएम के बयान का समर्थन करते हैं. दरअसल, उन्होंने कहा कि अगर वह कैप्टन का समर्थन करते हैं, तो हरियाणा में अगर किसान आंदोलन करने आते हैं, तो विकास कैसे संभव है. भाजपा ने पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान को गैर जिम्मेदाराना बताते हुए इस्तीफे की मांग की थी.

English Summary: Amarinder Singh resigns as Punjab Chief Minister amid turmoil in Congress

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News