News

71 लीटर पेट्रोल मुफ्त दे रही है यह कंपनी

पेट्रोल और डीज़ल के दामों में दिन-प्रतिदिन कुछ उतार-चढाव होता रहता है. अगर ऐसे में कहें की कोई कंपनी आपको मुफ्त में पेट्रोल दे रही है तो शायद ही कोई यकीन करे. आप सभी लोगों को यह मज़ाक लग रहा होगा लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि यह बात 100 फीसदी सच है. हमारे देश में ऐसी बहुत सी क्रेडिट कार्ड कंपनियां हैं जो ग्राहकों को पेट्रोलियम खरीदने पर लाभ देती है. क्रेडिट कार्ड से पेट्रोल खरीदने पर कंपनी की तरफ से सरचार्ज पर छूट मिलने के साथ ही खरीदारी पर कुछ न कुछ रिवार्ड पॉइंट्स दिए जाते हैं.

बता दें कि आप इन पॉइंट्स का संचय कर फ्री में पेट्रोल भी खरीद सकते है. अब हम बात करते हैं की कैसे आपको 71 लीटर पेट्रोल फ्री में मिल रहा है. अभी हाल में ही इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने सिटी बैंक के साथ समझौता किया है. जिसके चलते अब इंडियन ऑयल अपने ग्राहकों को सिटी बैंक का प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड सुविधा के लिए दे रही है. इस कार्ड से ग्राहक को हर साल 71 लीटर पेट्रोल मुफ्त में मिल जायेगा. इसके आलावा ग्राहकों से इस कार्ड के इस्तेमाल पर पेट्रोलियम कंपनी सरचार्ज भी नहीं लेगी.

इस कार्ड के इस्तेमाल से ग्राहक को रेस्ट्रोरेंट में भी 15 फीसदी छूट दी जाएगी. ये कार्ड इंडियन ऑयल ग्राहकों को मुफ्त में दे रहा है. इस कार्ड से एक साल में 30 हजार तक की खरीदारी करने पर 1000 रुपए की छूट दी जाएगी.

इस कार्ड के माध्यम से यदि ग्राहक पेट्रोल या डीज़ल किसी भी इंडियन ऑयल आउटलेट से लेता है तो उसे 150 रूपये के खर्च पर 4 टर्बो प्वाइंट मिलेंगे वहीं इस कार्ड से सुपरमार्केट में 150 रुपये तक की ग्रॉसरी खरीदने पर 02 टर्बो प्वाइंट्स दिए जाएंगे. वहीं शॉपिंग या डायनिंग के लिए हर 150 रुपये की खरीद पर 1 टर्बो प्वाइंट दिया जाएगा. जिसका प्रयोग ग्राहक पेट्रोल खरीदने में कर सकते हैं.

प्रभाकर मिश्र, कृषि जागरण



Share your comments