MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

दमदार फीचर्स के साथ भारत में तीन E-Scooter लॉन्च, 1000 रुपये से भी कम में लाएं घर

इन दिनों देशभर में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric Two Wheeler) की मांग तेजी से बढ़ने लगी है. इसी कड़ी में ऑटोमोबाइल की एक बड़ी कंपनी ने भारत में 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर (E-Scooter) लॉन्च किए हैं.

अनामिका प्रीतम
3 E-Scooter launched in India
3 E-Scooter launched in India

भारतीय बाजारों में दिन पर दिन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की मांग तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में ऑटोमोबाइल की कई बड़ी कंपनियां इस ओर कदम बढ़ा रही हैं. इसी कड़ी में एक और बड़ी कंपनी ने आकर्षक फीचर्स के साथ एक नहीं बल्कि तीन E-Scooter बाजार में उतारे हैं. कंपनी ने इन तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाई स्पीड कैटेगरी के साथ पेश किया है.

3 E-Scooter launched in India
3 E-Scooter launched in India

EVeium ने लॉन्च किए 3 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर

संयुक्त अरब अमीरात स्थित META4 Group की कंपनी EVeium (ईवीयम) ने भारतीय बाजार में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं. EVeium ने कॉस्मो (Cosmo), कॉमेट (Comet) और सीजर (Czar) नाम से अपने तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं.

तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में किए गए हैं तैयार

बता दें कि EVeium द्वारा लॉन्च किए गए इन तीनों ही इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे खास बात ये है कि ये भारत में ही बनाए गए हैं. ऐसे में कंपनी का दावा है कि भारतीय लोगों की पंसद और ना पंसद का पूरा ख्याल रखा गया है.

3 E-Scooter launched in India
3 E-Scooter launched in India

मात्र 999 रुपये में घर लाएं ये स्कूटरर्स

EVeium की तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटरर्स की कीमत 1.44 रुपये से 2.16 लाख रुपये के बीच है. अगर देश में एक्स शोरूम की कीमतों की बात करें, तो इसमें EVeium Cosmo की कीमत 1.44 लाख रुपये, EVeium Comet की कीमत 1.92 लाख रुपये और EVeium Czar की कीमत 2.16 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें: धाकड़ माइलेज, तेज़ स्पीड व गज़ब के फीचर्स वाला सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च!

हालांकि, आपको इसकी कीमत भले ही ज्यादा लग रही हो, लेकिन आप चाहें, तो इन तीनों स्कूटरर्स में से किसी को भी मात्र 999 रुपये के भुगतान से बुकिंग कर अपना बना सकते हैं. 

3 E-Scooter launched in India
3 E-Scooter launched in India

इन तीनों E-Scooter में ये धाकड़ फीचर्स मौजूद

कंपनी ने ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए अपने तीनों E-Scooter में मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी, रियल-टाइम ट्रैकिंग, कीलेस स्टार्ट, एंटी-थेफ्ट फीचर, फाइंड माई व्हीकल फीचर, शानदार एलसीडी डिस्प्ले, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, ओवर-स्पीड और मल्टीपल स्पीड मोड्स (इको, नॉर्मल और स्पोर्ट) सहित कई बेहतरीन फीचर्स दिए हैं.

3 E-Scooter launched in India
3 E-Scooter launched in India

यही नहीं कपनी ने Comet और Czar को रिवर्स गियर फीचर के साथ बनाया है. कंपनी का दावा है कि भारतीय ग्राहकों के पसंद और आरामदायक राइड के मद्देनजर इन तीनों स्कूटर्स को बनाया गया है.

English Summary: 3 E-Scooter launched in India with strong features, bring home for less than 1000 rupees Published on: 20 July 2022, 03:59 PM IST

Like this article?

Hey! I am अनामिका प्रीतम . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News