1. ख़बरें

महिलाओं के खाते में दी जाएगी 18000 की पेंशन राशि! जानिए कब और कैसे?

चुनावी रणभूमि से अखिलेश यादव ने जनता को लुभाने और ख़ास कर महिलाओं का वोट अपनी तरफ करने के लिए नया दाव खेला है. अखिलेश यादव ने महिलाओं को आश्वासन देते हुए कहा की अगर उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव 2022 में जीतती है तो, वो प्रदेश की महिलाओं को 18000 रुपए की पेंशन राशि देंगे.

प्राची वत्स
महिलाओं को दिलाएँगे 18000 की पेंशन राशि
हमारी पार्टी जीती तो महिलाओं को हम देंगे पेंशन योजना का लाभ

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले अपने वोट बैंक को सुरक्षित करने के लिए राजनीतिक पार्टियां तमाम तरह के दावे जनता से करती नजर आ रही हैं. इसी बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी सरकार बनी, तो प्रदेश में फिर से समाजवादी पेंशन योजना को शुरू किया जाएगा.

महिलाओं को दी जाएगी 18000 की पेंशन राशि

इस योजना के तहत करीब 50 लाख महिलाओं को हर साल 18000 रुपये की पेंशन दी जाएगी. इसी के साथ महिलाओं के लिए कई और योजनाएं भी शुरू की जाएंगी. घोषणा के दौरान अखिलेश यादव ने खुद को विधानसभा चुनाव लड़ने के संकेत भी दिए हैं. पार्टी अखिलेश यादव के लिए सीट चयन करने में लगी हुई है. बीते लंबे समय से यह कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव चुनाव लड़ सकते हैं.

अखिलेश ने किया जीत का वादा

मिली जानकारी के अनुसार, पार्टी आजमगढ़ की गोपालपुर कन्नौज की छपरा मऊ और मैनपुरी की सदर व करहल सीट को अखिलेश के लिए बेहतर मान रही है. यादव आगामी विधानसभा चुनाव में इन विधानसभा सीटों से ताल ठोक सकते हैं. ‌

मुलायम सिंह यादव की दूसरी बहू अपर्णा यादव के सपा छोड़कर भाजपा में शामिल होने पर अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा है. भाजपा में भी समाजवाद पहुंच गया है नेताजी मुलायम सिंह ने उन्हें भाजपा में ना जाने के लिए बहुत समझाया, लेकिन वह नहीं मानी. सभी को खुद के बारे में फैसला लेने का अधिकार है. खुशी है कि जिन्हें हम टिकट नहीं दे पा रहे उन्हें भाजपा टिकट दे रही है.

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले किसानों पर मेहरबान हुए राजनीतिक दल, जानिए क्या है प्रदेश का सियासी रण

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में सरगर्मियां तेज हैं. बीते दिनों भारतीय जनता पार्टी के कई मंत्री समाजवादी पार्टी में शामिल हुई हैं. जिसमें हमें स्वामी प्रसाद मौर्या, दारा सिंह चौहान शामिल हैं. वही, मुलायम सिहं यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने से राजनीति तेज हो गई है.

‌वहीँ आपको बता दें अन्य पार्टियाँ भी अपनी पूरी तैयारी के साथ चुनावी रणभूमि में तैनात दिखाई दे रही है. अब देखना या है की आने वाले समय में कौन सी पार्टी जनता के दिलों में अपनी जगह बना पाती है और किसे जनता ठुकराती है.

English Summary: 18000 pension amount will be given in women's account: Akhilesh Yadav Published on: 22 January 2022, 04:48 IST

Like this article?

Hey! I am प्राची वत्स. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News