MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. मशीनरी

Eicher Tractor: किसानों के लिए फायदे का सौदा है आयशर ट्रैक्टर की प्राइमा जी 3 सीरीज

भारतीय ट्रैक्टर उद्योग में अग्रणी - आयशर ट्रैक्टर (Eicher Tractor) ने पीढ़ी-दर-पीढ़ी भारतीय किसान समुदाय की सहायता करने में अहम भूमिका निभाई है. 60 से अधिक वर्षों की विरासत के साथ आयशर ट्रैक्टर ने हरित क्रांति में एक भूमिका निभाई तथा भरोसा अर्जित किया.

डॉ. अलका जैन
Eicher Tractor
Eicher Tractor

भोपाल में ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड (टैफे) समूह के आयशर ट्रैक्टर (Eicher Tractor) ने आयशर प्राइमा जी3 सीरीज को लॉन्च किया है. इन प्रीमियम ट्रैक्टरों को आज के आधुनिक समय को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इस सीरीज में 40-60 एचपी रेंज के ट्रैक्टर हैं जिनकी क्षमता बहुत बढ़िया है.

भारतीय ट्रैक्टर उद्योग में अग्रणी - आयशर ट्रैक्टर (Eicher Tractor) ने पीढ़ी-दर-पीढ़ी भारतीय किसान समुदाय की सहायता करने में अहम भूमिका निभाई है. 60 से अधिक वर्षों की विरासत के साथ आयशर ट्रैक्टर ने हरित क्रांति में एक भूमिका निभाई तथा भरोसा अर्जित किया.  इस लॉन्च के साथ आयशर ट्रैक्टर ने अपने ग्राहकों के लिए एक बार फ़िर उम्मीद से ज्यादा का वादा निभाया है.

टैफे की सीएमडी मल्लिका श्रीनिवासन ने कहा कि प्राइमा जी3 के ट्रेक्टरों से प्रगतिशील किसानों को अधिक उत्पादकता, आराम और आसान परिचालन का लाभ मिलेगा और लागत में भी कमी आएगी . आयशर प्राइंमा जी3 को अत्यधिक सुरक्षा के लिए डिजायन किया गया है ताकि किसानों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े और उनके समय और श्रम की बचत हो सके. समय और श्रम की बचत के लिए सरकार भी किसान ड्रोन के प्रावधान हालिया बजट में लाई थी .

ट्रैक्टर शानदार स्टाइलिंग, बेहतरीन आराम और उन्नत टेक्नोलॉजी से लैस हैं. आयशर प्राइमा सीरीज के ये ट्रैक्टर बेहतरीन परफॉरमेंस और ईंधन बचाने में सक्षम हैं. टैफे मोटर्स एंड ट्रैक्टर्स लिमिटेड (TMTL) की डिप्टी एमडी, डॉ. लक्ष्मी वेणु ने कहा कि भारत के युवा और प्रगतिशील किसान टेक्नॉलजी और कृषि-तकनीकी समाधानों पर ध्यान केंद्रित करते हुए कृषि कार्यों से अधिकतम लाभ हासिल करना चाहते हैं और उनके लिए प्राइमा G3 कृषि में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए एक अनुकूल वातावरण बनाने में आदर्श पार्टनर की भूमिका निभाएगा.

इसकी कुछ विशेषताएं हैं (Some features of  Eicher Tractor)

  • प्रीमियम स्टाइलिंग के साथ वर्ल्ड क्लास डिजाइन

  • शानदार टेक्नॉलजी के साथ ऊम्दा बनावट और कार्य क्षमता

  • बेहतरीन आराम के लिए ऊंची सीट और वन-टच ओपन बॉनेट

ये भी पढ़ें: कृषि ड्रोन है परिशुद्ध कृषि का एक आधुनिक और समसामयिक प्रतिरूप

अन्य आकर्षक फीचर्स 

उच्च तीव्रता वाली 3 डी कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ बोल्ड ग्रिल, रैप-अराउंड हेडलाइट और डिजी-एन एक्स टी डैशबोर्ड इसे देखने में आकर्षक बनाते हैं और ज़्यादा क्रॉस-एयर फ्लो देते हैं जिससे इन ट्रैक्टरों का लंबे समय तक निरंतर परिचालन किया जा सकता है.

टैफे के सी.ई.ओ. संदीप सिन्हा ने बताया कि "हमें विश्व स्तरीय स्टाइलिंग और अंतरराष्ट्रीय तकनीक से लैस नई प्राइमा G3 सीरीज़ लॉन्च करते हुए अत्यंत खुशी हो रही है, जो स्टाइल, बनावट, बढ़िया फिट और मजबूत निर्माण क्वालिटी में ऊम्दा दर्जे की ऑटोमोटिव स्तर की उत्कृष्टता प्रदान करती है. आयशर प्राइमा G3, आयशर के मुख्य मानकों - टिकाऊपन और विश्वसनीयता का प्रतिबिंब है. प्राइमा G3 में आरामदायक, सुरक्षित और लंबे समय तक उत्पादक उपयोग के लिए श्रमदक्ष ऑपरेटर स्टेशन और नए स्टीयरिंग नियंत्रण उपलब्ध हैं. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे ग्राहकों को नई आयशर प्राइमा G3 सीरीज़ आसानी से उपलब्ध हो सके."

अपनी गुणवत्ता के लिए पहचाने जाने वाले टैफे के उत्पाद और सेवाएँ दुनिया भर में 100 से अधिक देशों में मौजूद हैं, जिनमें यूरोप और अमेरिका के विकसित देश भी शामिल हैं.

English Summary: Eicher Tractor: Prima G3 series of Eicher tractors is a good for Indian farmers Published on: 10 May 2022, 03:06 PM IST

Like this article?

Hey! I am डॉ. अलका जैन . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News