1. लाइफ स्टाइल

इन ट्रेंडिंग फैशन को समर सीजन में अपनाएं

गर्मी का मौसम आते ही सबके साथ एक ही समस्या होती है वो है फैशन ट्रेंड. इसको लेकर जहन में कई सवाल और विचार आते है की क्या पहने क्या नहीं? अच्छा लगेगा भी या नहीं ? समर सीजन में हेयर स्टाइल कैसा बनाये? कौन सा रंग पहने? मेकअप कैसे करे? कई सारे सवाल हमारे मन में आते है, लेकिन सबसे बड़ा फैशन ट्रेंड है हमारे कपडे जो हमारी पर्सनालिटी को चार चाँद लगते है आमतौर पर सभी मौसम में आरामदायक कपडे पहनने चाहिए लेकिन गर्मियों में पसीने के कारण हमें दिक्कत होती है इसलिए फैशन के साथ साथ सही रंग व सही कपडे चुने जिससे हम गर्मियों में भी सुपर कूल बन सके

कपड़ो  का  चयन  सही  तरीके  से  करे

गर्मियों में हमेशा हल्के रंग के कपडे पहनने चाहिए जिससे की हमें गर्मी महसूस न हो समर सीजन में हमें कॉटन, शिफॉन व जॉर्जट जैसे कपड़ों का चयन करना चाहिए इसी के साथ गर्मियों में टाइट कपड़ो से बचना चाहिए क्योंकि इससे हमारा ब्लड सर्कुलेशन बिगड़ता है इसलिए गर्मियों में ढीले कपड़े पहने और सही कपड़े चुने ताकि हम गर्मी के मौसम में भी कूल रह सके 

रंगो को ध्यान से देखे

गर्मियों में सही रंगो का चुनाव ज़रूरी है, हल्के रंगो का चुनाव करे जैसे - सफ़ेद, सी ग्रीन, ओसियन ब्लू,पीला यह रंग हमें गर्मी का एहसास दिलाते है। 

गर्मियों में कैसे रखे  मेकअप  बरक़रार

लड़कियां हर मौसम में खूबसूरत दिखना चाहती है लेकिन गर्मियों के मौसम में मेकअप की समस्याए बाद जाती है इसलिए इस सीजन में लाइट मेकअप करे समर मेकअप में चेहरे पर लोशन लगाने से शुरूआत करे फिर अपने चेहरे व गले पर फाउंडेशन लगाए लाइट ब्राउन आईशैडो का इस्तेमाल  करे  इसके बाद पलकों पर मस्करा लगाएं इस मौसम में लिपस्टिक के डार्क शेड अवॉइड करें व लिप ग्लॉस या लाइट लिपस्टिक्स का इस्तेमाल करे।

English Summary: Which type of clothes wear in summer, makeup use in summer ?

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News