1. लाइफ स्टाइल

इस तरह पहनते हैं शर्ट्स तो आज ही छोड़ें आदत, जाने क्या है पहनने का सही तरीका

shirts

युवाओं में शर्ट्स का प्रचलन बेहद है. लड़कों के साथ-साथ अब यह लड़कियों को भी खूब भा रहा है. लेकिन क्या आपको पता है शर्ट पहनने का सही तरीका क्या है.. क्या सभी तरह के शर्ट्स एक ही तरह से पहने जाते हैं.. या इन्हें पहनने का अलग-अलग तरीका है.. कैसा होना चाहिए ऑफिस के लिए शर्ट्स का चुनाव.. आज हम इन्हीं बातों के बारे में आपको बताएंगें. देखिए सबसे पहली बात तो यह है कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने कितनी मंहगी शर्ट् पहनी है. हां लेकिन इस बात से जरूर फर्क पड़ता है कि जो आपने पहना है, उसका सलीका सही है या नहीं. याद रखें कि कपड़ों से इंसान की इज्जत हो ना हो, लेकिन गलत ढंग से पहने गए कपड़ें आपको शर्मिंदा जरूर कर सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि इन्हें पहनने का सही तरीका आपको मालूम हो.

shirts boy

कम पैसों में खरीदें ऐसी शर्ट्स

बहुत अधिक पैसों को खर्च ना किए बिना भी आप लायक्रा मैटेरियल वाली शर्ट खरीद सकते हैं. इस कपड़ें की खास बात यह है कि यह लंबे समय तक चल सकता है. आप कॉटन के शर्ट भी खरीद सकते हैं.

ऑफिस में कभी ना पहनें ऐसी शर्ट्स

आपका पहनावा कैसा भी हो, लेकिन इस बात का ध्यान जरूर रखें कि उससे आपके ऑफिस कल्चर को ठेस ना पहुंचें. ऑफिस के लिए आप हल्के रंग के शर्ट्स ही पहनें, जैसे- सफेद, लाइट बल्यू, स्काई बल्यू, आदि. उसी तरह ऑफिस के लिए खरीदे गए शर्ट्स के कॉलर खड़े होने चाहिए. अगर कॉलर खड़े नहीं हैं, तो आप कॉलर स्टे टेप का प्रयोग कर सकते हैं। काम के समय कपड़ों को गंदा होने से बचाना है, तो उन्हें स्लीव रोल करना एक बेहतर तरीका है. ऐसा करने से जहां एक तरफ आपका लुक निखरता है, वहीं दूसरी तरफ आप एक्टीव भी नज़र आते हैं.

पार्टी में पहने ऐसे शर्ट्सः

किसी पार्टी में अगर शर्ट पहनने का विचार बना रहे हैं, तो ड्राक कलर के कपड़ें पहन सकते हैं. पार्टी के समय शर्ट को टक इन करने की कोई जरूरत नहीं है.

English Summary: this is the right way to wear shirts

Like this article?

Hey! I am सिप्पू कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News