MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. लाइफ स्टाइल

Curd Benefits: दही से त्वचा की ऐसे करें डी टैन, कुछ ही दिनों में चांद जैसा चमकेगा चेहरा

अगर अपने चेहरे का हर मौसम में ख्याल नहीं रखते हैं, तो ऐसा करना आपके लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकता है.

लोकेश निरवाल
दही से त्वचा की करें डी टैन
दही से त्वचा की करें डी टैन

हमें अपने शरीर की स्किन का ख्याल हर मौसम (Season) में रखना होता है. क्योंकि शरीर की स्किन बहुत ही ज्यादा मुलायम होती है, लेकिन देखा जाए तो कुछ लोगों की स्किन बहुत ही ज्यादा कठोर भी होती है, तो इसका मतलब यह नहीं है, इन लोगों को अपनी त्वचा का ध्यान नहीं रखना होता है.

सभी लोगों को हर एक मौसम में अपनी त्वचा का ध्यान रखना होता है. आज हम आपको ऐसे कुछ सरल टिप्स के बारे में बताएंगे, जिसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे को चांद के जैसा चमका सकते हैं. तो आइए इस तरीके के बारे में जानते हैं...

आपकी जानकारी के लिए बता दें जिस नुस्खे की हम बात कर रहे हैं, वह डी टैन है, जिसके लिए महिलाएं व व्यक्ति पार्लर में हर महीने अच्छी रकम खर्च कर देते हैं. लेकिन हमारे देश में ऐसे भी कुछ लोग होते हैं, जो इसका इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं, क्योंकि डी टैन करवाने का खर्च ही काफी होता है, जो उनके बजट से बाहर होता है. इन्हीं लोगों को ध्यान में रखते हुए आज हम डी टैन के बेहतरीन तरीके को लेकर आए हैं.

दही से त्वचा की करें डी टैन

जैसा की आप जानते हैं कि दही में कई तरह के बेहतरीन तत्व पाए जाते हैं, जो व्यक्ति की सेहत के साथ-साथ उसकी त्वचा के लिए भी लाभकारी होते हैं.

दही और बेसन- अगर आप दही और बेसन को मिलाकर अपने चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ देते हैं, तो आपका फेस पहले के मुकाबले चमकेगा. अगर आप इसे नियमित रूप के कुछ हफ्ते तक करते हैं, तो आपका फेस एकदम चांद की तरह चमकेगा.

दही और गुलाब जल- दही में गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाने से आपका फेस से गंदगी बाहर निकलती है. लेकिन ध्यान रहे कि यह फेस पैक आपको अपने चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाकर छोड़ देना है.

कॉफी और दही- इन दोनों के मिश्रण को भी मिलाकर आप अपने चेहरे के लिए एक अच्छा फेस पैक बना सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि यह पेक कुछ ही लोगों पर सूट करता है. इसलिए इसे लगाने से पहले आपको इसे अपने हाथ पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ देना है.

ताकि इसका किसी भी तरह का साइड इफेक्ट आपको पता चल सके. अगर यह आपकी त्वचा के लिए सही है, तो इसे लगाने के बाद आपका चेहरा पहले से कही अधिक ग्लो करेगा.

English Summary: De tan the skin with curd like this, in a few days the face will shine like the moon Published on: 22 July 2023, 05:25 PM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News