MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. सरकारी योजनाएं

Kisan Kalyan Yojana: 80 लाख किसानों के खातों में सिंगल क्लिक से डाली जाएगी राशि, मध्य प्रदेश सरकार दे रही बड़ी खुशखबरी

मध्य प्रदेश के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. राज्य की शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एलान किया है कि किसान कल्याण योजना की राशि राज्य के 80 लाख किसानों के खातों में सिंगल क्लिक में डाली जाएगी.

अनामिका प्रीतम
अनामिका प्रीतम
मध्य प्रदेश के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी
मध्य प्रदेश के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान किसानों के हित के मद्देनजर लागातार प्रयासरत है. इसको लेकर प्रदेश सरकार ने कई योजनाएं भी चलाई हैं. इसी कड़ी में अब राज्य के किसानों को किसान कल्याण योजना के तहत जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. 

किसान कल्याण योजना की राशि 80 लाख किसानों के खातों में सीधे की जायेगी ट्रांसफर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसान कल्याण योजना की राशि 80 लाख किसानों के खातों में सिंगल क्लिक से डाली जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी 80 लाख किसानों का प्री-रजिस्ट्रेशन हो. साथ ही मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में स्वीकृति-पत्रों का वितरण होगा.

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का कार्यक्रम 3 फरवरी को विदिशा में

बता दें कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का कार्यक्रम 3 फरवरी को विदिशा में होगा. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को मंत्रालय में विदिशा में 3 फरवरी को होने वाले मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान किसानों के लिए ये बड़ी खुशखबरी दी है.

ये भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना में किसानों को मिलते हैं 10,000 रुपए, पढ़ें पूरी जानकारी

मुख्यमंत्री चौहान देंगे कई सौगातें

इस दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि डालने के साथ ही लाडली बहना योजना की जानकारी भी दी जाएगी. यह कार्यक्रम प्रदेश में रीवा संभाग को छोड़ कर होगा. जिलों के कलेक्टर गांव-गांव में किसानों को एकत्रित करें. हर गांव में कार्यक्रम सुना जाए. विदिशा में हो रहे राज्य स्तरीय कार्यक्रम में यातायात व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए और कार्यक्रम व्यवस्थित हो. कार्यक्रम की बेहतर तैयारियां की जाएं. सभी जिलों के कलेक्टर बैठक में वर्चुअली शामिल हुए.

English Summary: Kisan Kalyan Yojana: Amount will be deposited in the accounts of 80 lakh farmers with a single click, Madhya Pradesh government is giving great news Published on: 31 January 2023, 02:29 IST

Like this article?

Hey! I am अनामिका प्रीतम . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News