विलोवुड ने लांच किया "क्रॉप प्रोटेक्शन ऐप"

फसल संरक्षण रसायन क्षेत्र में तेजी से उभरती कंपनी विलोवुड क्रॉप साइंसेज प्रा0 लि0 ने कृषकों की सेवा में, अति महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए "विलोवुड क्रॉप प्रोटेक्शन ऐप "(Willowood Crop protection App) लांच किया है जिसे किसान भाई अपने एंड्रॉयड मोबाइल में, गूगल प्ले स्टोर से नि:शुल्क डाउनलोड कर फसल संरक्षण पर अनेकों जानकारी प्राप्त कर सकते है। इस ऐप में हिंदी व अंग्रेजी दो भाषाओं में जानकारी उपलब्ध कराई गई है।  ऐप में विलोवुड उत्पाद व उनके उपयोग की जानकारी उपलब्ध है। विभिन्न फसलों में लगने वाले कीट व  रोग की जानकारी तथा कीट व रोगों से बचाव व निदान के उपाय भी ऐप में उपलब्ध हैं ।

इस ऐप में कीटनाशकों से सुरक्षा के उपाय व विषहर औषध (Antidote) की भी अति महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध करायी गई है। इस ऐप के माध्यम से किसान भाई अपने क्षेत्र में मौसम का पूर्वानुमान भी प्राप्त कर सकतें है।"विलोवुड क्रॉप प्रोटेक्शन ऐप" की विशेषता है कि यह ऑफ लाइन कार्य करता है, एक वार डाउनलोड होने के बाद ऐप में उपलब्ध जानकारी बिना इंटरनेट की सहायता से वार-वार देखी जा सकती है।

विलोवुड के डी.जी.एम. मार्केटिंग, विवेक रस्तोगी ने बताया कि ऐप को देश की विभिन्न क्षेत्रों से अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं । लांच के प्रथम माह में ही 5000 से अधिक भारतीय किसानों ने इस ऐप को डाउनलोड किया है।"विलोवुड क्रॉप प्रोटेक्शन ऐप" को किसान भाइयों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए सरल व सुगम बनाया गया है। इस ऐप की विशेषता है कि यह ऑफ लाइन कार्य करता है, एक वार डाउनलोड होने के बाद ऐप में उपलब्ध जानकारी बिना इंटरनेट की सहायता से वार-वार देखी जा सकती है। उन्होंने बताया कि यह ऐप कृषि जगत का सबसे अच्छा ऐप साबित होगा।

Comments