Corporate

ट्रिम्बल भारत में अपने उत्कृष्ट कृषि उपकरणों का विस्तार करने को तैयार !

विश्व के उत्कृष्ट कृषि की दिग्गज कंपनी ट्रिम्बल इंक ने आज कहा कि उसके पोर्ट फोलियो के दो प्रमुख उत्पाद ट्रिम्बल लेजर लैंड  लेवलर और ग्रीनसीकर हैंडहेल्ड डिवाइस अब भारतीय किसानों के लिए उपलब्ध हैं. ये दोनों उत्पाद ट्रिम्बल के प्रौद्योगिकी नेतृत्व और नवाचारों का लाभ लेकर किसानों को कम संसाधनों का उपयोग कर अधिक फसल उगाने में मदद करते है, जिससे उनकी उत्पादकता और आय में वृद्धि होती है. ट्रिम्बल दुनिया की एकमात्र कंपनी है जो संपूर्ण कृषि आपूर्ति श्रंखला को कवर करने वाले उत्कृष्ट कृषि समाधानों के व्यापक और एन्ड टू एन्ड पोर्ट फोलियो प्रदान करती है जिसमे भूमि विकास और तैयारी, औजार के स्वतरू मार्गदर्शन, जल और पोषक तत्वों के प्रबंधन से लेकर कटाई और उपज की निगरानी प्रणाली शामिल है.

ट्रिम्बल ट्रैक्टर निर्माताओं के साथ बातचीत कर रही है और जल्द ही भारत में ऑटोस्टीयर और ऑटो गाइडेंस तकनीक लॉन्च करने की योजना बना रहा है. अपने उत्कृष्ट कृषि उपकरणों के लिए कृषि उपकरण ओईएम और अन्य कंपनियों के साथ साझेदारी में किराये पर या उपयोग के अनुसार भुगतान मॉडल के साथ भी प्रयोग किये जा रहे है. वे 2020 तक भारत में वितरण विस्तार कर अधिकांश राज्यों को कवर करने का लक्ष्य रखते है . कंपनी, अब तक हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी यूपी, राजस्थान और महाराष्ट्र सहित देश के 8 राज्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज  करा चुकी है. ट्रिम्बल इंडिया और सार्क क्षेत्र के प्रबंध निदेशक श्री राजन अय्यर ने कहा, “उत्कृष्ट कृषि भारतीय किसानों को प्रभावित करने वाले कुछ सबसे महत्वपूर्ण संरचनात्मक मुद्दों को संबोधित कर सकती है.

जल तालिका मेंगिरावट और मिट्टी की उर्वरता का तेजी से क्षरण. हम सरकार के 2022 तक किसान की आय को दोगुना करने के मिशन के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमारा मानना है कि उत्कृष्ट कृषि उत्पादकता में सुधार लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है, जिससे किसान की आय पर सीधा प्रभाव पड़ता है.

ट्रिंबल के अनुसार, उत्कृष्ट कृषि उपकरण किसानों को उनकी लागत को कम करने में मदद करते हैं, जिसमें पानी, ट्रैक्टरों के लिए ईंधन, बीज, उर्वरक और कीटनाशक शामिल हैं. इसके साथ ही, इन साधनो से फसल की पैदावार में 20-30 बढ़त हो सकती है.

फिक्की और ग्रांट थॉर्नटन’ की 2017 की रिपोर्ट के  अनुसार, भारत में कृषि उपकरण बाजार 2022 तक 12.5 बिलियन अमरीकी डालर तक पहुंचने की उम्मीद है. अधिकांशतः विकसित देशों के 90 प्रतिशत की तुलना में ,भारत में मशीनीकरण का कुल स्तर 50 प्रतिशत से कम है, जो विकास क्षमता का संकेतक है.’ फिक्की और ग्रांट थॉर्नटन की रिपोर्ट , “मशीनीकरणः किसानों की आय दोगुनी करने के लिए उच्च उत्पादकता की कुंजी” 2017 में प्रकाशित


ट्रिम्बल के कृषि प्रभाग के  बारें में 

ट्रिम्बल का कृषि प्रभाग संपूर्ण कृषि परिदृश्य में जटिल प्रौद्योगिकी चुनौतियों को हल करने वाले समाधान प्रदान करता है. यह उत्पाद किसानों और सलाहकारों को लाभदायक और पर्यावरण के  लिए उपयुक्त तरीके से सुरक्षित, विश्वसनीय खाद्य आपूर्ति का उत्पादन करने के  लिए दुर्लभ संसाधनों को आवंटित करने में सक्षम बनाता है. सभी मौसमों, फसलों, इलाकों और खेत के आकार को ध्यान में रखते  हुए, ट्रिम्बल के उत्पाद खेत के अधिकांश उपकरणों के साथ उपयोग किये जा सकते है, चाहे उपकरणों के निर्माता और उत्पादन वर्ष कोई भी हो. समाधान, का उपयोग किया जा सकता है. म्युलर इलेक्ट्रॉनिक, जर्मन कंपनी जिसे नियंत्रण और सटीक कृषि समाधानों को लागू करने में विशेषज्ञता प्राप्त है, अधिग्रहण ट्रिमबल की सटीक कृषि क्षमताओं को लागू करने में उपयोगी साबित हुआ है. बेहतर निर्णय लेने में मदद करने के लिए, ट्रिम्बल प्रौद्योगिकी एकीकरण प्रदान करता है जो किसानों को कृषि मूल्य श्रंखला में बेहतर परिचालन क्षमता

प्रदान करते हुए उनके खेत में जानकारी एकत्र करने, साझा करने और प्रबंधित करने की अनुमति देता है. ट्रिमबल समाधान में मार्गदर्शन और स्टीयरिगंय  ग्रेड  नियंत्रण, समतल और जल निकासीय प्रवाह और अनुप्रयोग नियंत्रणय सिंचाई फसल के समाधान डेस्कटॉप और क्लाउड-आधारित डेटा प्रबंधनय और सुधार सेवाएं शामिल हैं. ट्रिम्बल एग्रीकल्चर के बारे में अधिक जानकारी के लिए, विजिट करें.
agriculture-trimble-com

ट्रिम्बल के बारें में

ट्रिम्बल भौतिक और डिजिटल दुनिया को जोड़ने वाले उत्पादों और सेवाओं को वितरित करके दुनिया के काम करने के तरीके को बदल रहा है. पोजिशनिंग, मॉडलिंग, कनेक्टिविटी और डेटा एनालिटिक्स में मुख्य प्रौद्योगिकियां ग्राहकों को उत्पादकता, गुणवत्ता, सुरक्षा और स्थिरता में सुधार करने में सक्षम बनाती हैं.उद्देश्य से निर्मित उत्पादों से लेकर एंटरप्राइज जीवनचक्र समाधान तक, ट्रिम्बल सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर और सेवाएं कृषि, निर्माण, भू-स्थानिक और परिवहन और लॉजिस्टिक्स जैसे उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला को बदल रही हैं. ट्रिम्बल (¼NASDAQ: TRMB) के बारे में अधिक जानकारी के लिए ,www-trimblecom पर जाएँ.



English Summary: Trimble ready to expand its excellent agricultural equipment in India

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in