1. कंपनी समाचार

जाने पंतनगर मेले में हजारों की भीड़ में सिर्फ कोरटेक को ही क्यू मिला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का अवार्ड

 

कोरटेक एग्री एंड बायो साल्यूशंस प्राइवेट को पंतनगर में आयोजित चार दिवसीय किसान कुंभ में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरुस्कृत किया गया. कंपनी के नॉर्थ इंडिया डिप्टी जनरल मैनेजर बलविंदर सिंह के अनुसार कंपनी को पिछले वर्ष भी इस पुरुस्कार से नवाजा गया था. दरअसल कृषि जागरण की नज़र जब मेले में लगे जल प्याउ पर गई तो टीम कंपनी के स्टाल पर पहुंची. स्टाल पर मौजूद कम्पनी के नॉर्थ इंडिया मैनेजर ने बताया कि कंपनी ने दूर से आए हुए किसानों की सुविधा के लिए ये प्रयास किया है.

वास्तव में ये बात तो बहुत साधारण लगती है. लेकिन किसानों के हित में ऐसा सोचना वाकई सराहनीय है. और शायद इसी वजह से पंतनगर विश्वविद्दालय ने कंपनी ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया है. आप को बता दें कि कंपनी के नए उत्पाद चो चर्चा में रहे ही लेकिन इस जल प्याउ व्यवस्था के लिए जिस किसी की नज़र कोरटेक के लोगो पर गई तो उसने कंपनी को इस कार्य के लिए सराहा.

अगर बात कंपनी की पृष्ठभूमि की करें तो कंपनी नई दिल्ली स्थित है जो कि इंद्रजीत सिंह के निर्देशन में कार्य कर रही है। कंपनी द्वारा निर्मित नया बायोफंजीसाइड डाईची एफजीएस काफी चर्चा में रहा. यह एक जैविक फफूंदीनाशक है. यह प्रतिबंधात्मक एवं उपचारात्मक दोनों तरह से कार्य करता है. पौधों को हानिकारक फफूंद से बचाता है. साथ ही वातावरण व मनुष्य दोनों के लिए सुरक्षित है.

- विभूति नारायण 

English Summary: Thousands of crowds in the Pant Nagar fair only got the queue just for the best performance award

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News