Corporate

भीम की शक्ति हमेशा किसानों के साथ

भारतीय किसान हर रोज एक नई इबारत लिख रहे हैं फिर चाहे वो आधुनिकता की बात हो या उत्पादन को बढाने की. इसमें सरकार के साथ-साथ प्राइवेट कंपनियां किसान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही हैं. ऐसी ही कंपनी है कोयंबटूर स्थित रेनाईसेन्स प्राइवेट लिमिटेड.

इस कंपनी की खुद अपनी उत्पाद निर्माण यूनिट है. रेनाईसेन्स प्राइवेट लिमिटेड के उत्पादों का ब्रांड नाम भीम है. इस ब्रांड नाम से कंपनी कई उत्पाद बना रही है. इन उत्पादों में मुख्य रूप से जुताई के लिए भीम मार्वल, रोपाई के लिए भीम राइस ट्रांस्प्लान्टर, निराई-गुडाई  के लिए भीम एक्सेल वीडर, भीम पिक्सेल वीडर, भीम मेगा वीडर और कटाई के लिए भीम रीपर और भीम मेज़ कटर मुख्य हैं.

भीम मार्वल गन्ने की निराई-गुडाई का बेहतरीन यन्त्र है. हल्के वजन और अधिक कार्यक्षमता के चलते इसको गन्ने की कई क्रियाओं में इस्तेमाल किया जाता है. उदहारण के तौर पर गन्ने की जुताई, बुवाई के बाद मिट्टी चढ़ाना इससे 2.5 चौडाई वाली फसलों में आसानी से निराई-गुडाई के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. 

कृषि क्षेत्र की और ज्यादा जानकारी पाने के लिए कृषि जागरण पत्रिका का आज ही बुक करे... 

भीम एक्सेल वीडर एक बेहतरीन उत्पाद है. यह हल्के वजन के साथ अधिक कार्यक्षमता वाला टिलर है. कपास, सब्जियों जैसे टमाटर, अदरक, आलू और में आसानी से कार्य किया जा सकता है. भीम एक्सेल से आसानी से 1.5 फीट तक चौड़ाई वाली फसल में निराई-गुडाई और मिटटी पलटने का काम किया जा सकता है. 

 

इसके विपरीत 1 फीट और इससे कम दूसरी वाली फसल में भीम पिक्सेल और भीम वीडर खरपतवार नियंत्रण के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. यह वीडर कॉर्न, मक्का और फल आदि फसलों में निराई करने के लिए ही बनाये गए हैं| धान में निराई के लिए भीम पैडी वीडर बेहतरीन विकल्प है. 

कृषि क्षेत्र की और ज्यादा जानकारी पाने के लिए कृषि जागरण पत्रिका का आज ही बुक करे... 

भीम पैडी ट्रांस्प्लान्टर से चार लाइन में एक साथ रोपाई की जा सकती है. यह धान की सभी किस्मों को रोपने के लिए उपयुक्त है. फसलों की कटाई के लिए भीम रीपर एक संपूर्ण हल है जिससे धान, गेहूं आदि कि कटाई आसानी से की जा सकती है. मक्का की कटाई के लिए भीम कोर्न कटर उपलब्ध है. भीम की सभी कृषि मशीनरी एवं इनमे लगने वाले डीजल या पेट्रोल के रेन ईंजन को अपनी ही फैक्ट्री में निर्माण किया जाता है| कंपनी के पास अच्छी गुणवत्ता के उत्पादों को किसानों तक पहुँचाने के लिए एक सशक्त डीलर नेटवर्क है.   

कृषि यंत्र के लिए संपर्क करें : 9003900439

 



English Summary: Bhim's power always with the farmers

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in