1. कंपनी समाचार

COVID-19 : किसानों को समर्थन देने के लिए Swaraj ने ‘आपके साथ है आपका स्वराज’ अभियान शुरू किया

स्वराज ट्रैक्टर्स, जो 20.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले महिंद्रा समूह का एक घटक है, मौजूदा कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच किसान समुदाय के सहयोग हेतु आगे आया है. कंपनी कटाई के मौसम के दौरान एक स्टैंडबाय ट्रैक्टर की पेशकश कर रही है जो किसानों को इस महत्वपूर्ण समय के दौरान मदद करेगा. कंपनी ने ‘आपके साथ है आपका स्वराज’ अभियान के तहत पहल शुरू की है.

'सॉलिड भरोस' के अपने वादे को पूरा करते हुए, स्वराज अपने कॉल सेंटर के माध्यम से अपने ग्राहकों को 24x7 सहायता दे रही है. ग्राहक सेवा और स्पेयर पार्ट्स से संबंधित जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 18004250735 पर संपर्क कर सकते हैं. सभी स्वराज डीलर और सेवा दल भी इस गंभीर स्थिति के दौरान किसानों की मदद के लिए सिर्फ एक फोन-कॉल दूर होंगे. किसानों के लिए कटाई का मौसम बहुत ही महत्वपूर्ण अवधि है. वर्तमान महामारी के कारण, स्वराज नहीं चाहता था कि उन्हें उनके ट्रैक्टर्स को लेकर किसी भी तरह की परेशानी का सामना करना पड़े और इसलिए, यह स्कीम लॉन्च की गयी. हमेशा की तरह ही, स्वराज एक ग्राहकोन्मुखी कंपनी के रूप में किसानों के साथ खड़ा रहेगा.

स्वराज इन आकस्मिक परिस्थितियों में कृषक समुदाय की सहायता के लिए वचनबद्ध है. स्वराज के स्टैंडबाय ट्रैक्टर्स, डीलर्स द्वारा विभिन्न स्थानों पर पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर स्वराज के ग्राहकों को उपलब्ध कराये जायेंगे. इसके अलावा, स्वराज की कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी विंग चिकित्सा बिरादरी और व्यापक रूप से लोगों की सहायता के लिए विभिन्न गतिविधियों में लगातार जुटा हुआ है. पीजीआईएमईआर और गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल इन चंडीगढ़ में डॉक्टर्स व पैरामेडिकल कर्मचारियों को मास्क्स, सैनिटाइजर्स, ईसीजी मशीनें और प्रोटेक्टिव सूट्स डोनेट किये गये हैं. मोहाली जिले में जरूरतमंदों के बीच अत्यावश्यक रसद सामग्री जैसे गेहूं, आटा व चावल बांटा गया है.

English Summary: Swaraj offers facility of a standby tractor to help farmers amid Coronavirus

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News