1. कंपनी समाचार

सिर्फ 17,600 रुपए में घर ले जाएं मारुति सुजुकी की नई कार, मिल रही सब्सक्रिप्शन सर्विस

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य

कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने एक अनूठी योजना पेश की है. यह योजना उन लोगों के लिए है, जो कि नई कार खरीदे बिना कार मालिक बनने का अनुभव लेना चाहते हैं. यानी ग्राहक मारुति की कार को किराए पर लेकर चला सकते हैं. दरअसल, कंपनी ने हैदराबाद और पुणे में एक पायलट प्रोजेक्ट के रूप में माइल्स ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजीज (Myles Automotive Technologies) के साथ मिलकर एक सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम शुरू किया है. इसके तहत कंपनी एक सेल्फ-ड्राइव के लिए किराए पर कार उपलब्ध कराने वाली है.

योजना में शामिल है 6 मॉडल की कार

  • स्विफ्ट

  • डिजायर

  • विटारा ब्रेजा

  • एर्टिगा

  • नेक्सा डीलरशिप से बलेनो

  • सियाज

  • एक्सएल

खास बात है कि ग्राहक मारुति के सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के तहत इन कारों को 12 महीने से लेकर 18 महीने, 24 महीने, 30 महीने, 36 महीने, 42 महीने और 48 महीने तक के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. कंपनी की इस योजना के तहत ग्राहकों को पुणे में स्विफ्ट Lxi के लिए हर महीने 18,350 रुपए का किराया देना होगा. इसके अलावा हैदराबाद के ग्राहकों को 17,600 रुपए का किराया देना होगा. इसमें सभी टैक्स शामिल हैं. इसके साथ ही डाउन पेमेंट भी नहीं करना होगा. यह योजना खत्म होने के बाद ग्राहक को कार खरीदने का विकल्प भी दिया जाएगा.

सब्सक्रिप्शन सर्विस में ये भी शामिल

इस सब्सक्रिप्शन सर्विस के तहत कंपनी को दिए जाने वाले किराए में कार का पूरा रखरखाव, बीमा, 24 घंटे रोड साइड असिस्टेंस भी शामिल होंगी. मायल्स, मारुति सुज़ुकी के डीलर चैनल के जरिए कारों के रखरखाव, बीमा कवरेज और रोड साइड असिस्टेंस का ध्यान रखेगी. इतना ही नहीं, ग्राहकों को सर्विस के आखिर में कार बेचने की चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. बता दें कि मारुति से पहले कई ऑटो निर्माता ऐसी योजना लेकर आ चुकी हैं. इसके तहत ग्राहक एक निश्चित समय के लिए कार किराए पर चला सकते हैं. अच्छी बात है कि ग्राहकों को कार की पूरी कीमत नहीं देनी पड़ती है. इस योजना के तहत इस्तेमाल की जाने वाली कारों पर मालिकाना हक मारुति सुजुकी का ही रहता है.

ये खबर भी पढ़े: Maruti Suzuki नेक्सा डीलरशिप पर मिल रही 40 हजार रुपए तक की छूट, जल्द उठाएं इस ऑफर का फायदा

English Summary: Maruti Suzuki is offering subscription service to its customers

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News