Corporate

Mahindra Awards 2020: महिंद्रा समृद्धि इंडिया एग्री अवॉर्ड्स कार्यक्रम स्थगित, निकलेगी नई तारीख़

खेती में अपने अद्भुत योगदान के लिए भारतीय कृषि के वास्तविक नायकों को सम्मानित करने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी (Mahindra & Mahindra Ltd) ने आज के दिन यानी 5 मार्च को एक कार्यक्रम का आयोजन किया था. महिंद्रा समृद्धि इंडिया एग्री अवार्ड्स 2020 का यह 10वां संस्करण था जिसके तहत दिल्ली स्थित चाणक्यपुरी के अशोक होटल, कन्वेंशन हॉल, डिप्लोमैटिक एन्क्लेव में किसानों को पुरस्कार से सम्मानित किया जाता लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

महिंद्रा समृद्धि इंडिया एग्री अवार्ड्स (Mahindra Samriddhi India Agri Awards 2020) को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. कंपनी जल्द ही इसके लिए नई तारीख़ के बारे में सूचित करेगी. आपको बता दें कि महिंद्रा समृद्धि भारत एग्री अवार्ड्स का उद्देश्य अक्सर उन असहाय नायकों को पहचानना और सम्मानित करना है जिन्होंने उद्देश्यपूर्ण योगदान दिया है. इसके साथ ही जिन्होंने भारतीय कृषि (agriculture in India) के क्षेत्र में एक नई पहल की है, उसके लिए भी उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा.

2011 में हुई थी महिंद्रा समृद्धि अवॉर्ड की शुरुआत

Mahindra Samriddhi India Agri Awards की शुरुआत साल 2011 में महिंद्रा समृद्धि के तत्वावधान में की गई थी. ये पुरस्कार व्यक्तियों के साथ-साथ ऐसे संगठनों को भी दिया जाता है जो कृषि क्षेत्र (agriculture sector) में सकारात्मक बदलाव लाने में सफल हुए हैं.

खास सत्र भी हुआ स्थगित

आपको बता दें कि पुरस्कार समारोह के साथ ही 'इंडियाज बिग रूरल रिकैलिब्रेशन' (India’s Big Rural Recalibration) पर एक संक्षिप्त सत्र का भी आयोजन होना था, जिसे फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. यह सत्र महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड, कृषि उपकरण (farming implements) क्षेत्र के राजेश जेजुरिकर राष्ट्रपति और कंपनी के मुख्य अर्थशास्त्री डॉ सच्चिदानंद शुक्ला द्वारा संबोधित किया जाना था. इसका आयोजन नई दिल्ली के होटल हयात रीजेंसी, भीकाजी कामा में होना था.

ये भी पढ़ें: Escorts tractors: एस्कॉर्ट्स ट्रैक्टर्स ने मारी बाजी, फरवरी 2020 में की 18% ज्यादा बिक्री



English Summary: Mahindra samriddhi india agri awards 2020 programme postponed

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in